1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal a fire broke out at the covid19 icu unit of north bengal medical college and hospital in siliguri mtj

सिलीगुड़ी के अस्पताल की कोरोना इकाई में अफरा-तफरी, 7 मरीजों को हटाया गया

नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बने कोविड19 आईसीयू यूनिट में आग लग गयी. यहां 7 मरीज थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अस्पताल की कोरोना इकाई में अफरा-तफरी
अस्पताल की कोरोना इकाई में अफरा-तफरी
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिला में स्थित नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बने कोविड19 आईसीयू यूनिट में आग लग गयी. इस इकाई में 7 मरीज भर्ती थे. सभी मरीजों को सुरक्षित अन्यत्र शिफ्ट कर दिया गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. एएनआइ ने यह रिपोर्ट दी है.

इससे पहले, पीटीआइ ने खबर दी कि सिलीगुड़ी स्थित उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में शुक्रवार को सुबह ऑक्सीजन रिसाव होने से कोविड-19 रोगियों और उनके परिवारों के बीच दहशत पैदा हो गयी.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ संजय मलिक ने बताया कि घटना सुबह करीब 9:15 बजे की है, जब कोविड ब्लॉक में गहन चिकित्सा इकाई (सीसीयू) को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले एक पाइप में रिसाव देखा गया. इससे कमरे में ऑक्सीजन भर गयी और रोगियों के बीच दहशत फैल गयी जिन्हें लगा कि आग लग गयी है.

इससे कोविड रोगियों ने घबराहट में भागना शुरू कर दिया और अफरा-तफरी मच गयी. रोगियों के परिजन समेत अनेक लोग ब्लॉक के बाहर जमा हो गये. कुछ ही समय बाद दमकल विभाग को सूचित किया गया और दो दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया.

अधिकारियों के मुताबिक, कुछ देर के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति रोककर स्थिति को नियंत्रण में लाया गया. मलिक के अनुसार, घटना के समय सीसीयू में 7 रोगी थी. उन्हें सुरक्षित निकालकर दूसरे ब्लॉक में पहुंचाया गया. अधिकारियों के अनुसार, घटना में कोई घायल नहीं हुआ और किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. बाद में रिसाव को ठीक करके स्थिति सामान्य कर ली गयी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें