1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal 4 pilgrims dead in panihati dand mahotsav 26 ill mamata banerjee condoles mtj

पानीहाटी में दंड महोत्सव में 4 श्रद्धालुओं की मौत, 26 से ज्यादा बीमार, ममता बनर्जी ने शोक जताया

मेले में सुबह से लंबी लाइन थी. रविवार को उमस भी काफी थी. दो साल के बाद मेला होने के कारण भारी भीड़ उमड़ी थी. दूर-दराज से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. अचानक लोग बीमार होकर रास्तों पर ही लोगों को बैठते और लेटते देखा गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इस्कॉन मंदिर ने किया था दंड महोत्सव का आयोजन
इस्कॉन मंदिर ने किया था दंड महोत्सव का आयोजन
Prabhat Khabar

West Bengal News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले (North 24 Pargana District) के पानीहाटी में गंगा नदी किनारे महोत्सवतला घाट पर इस्काॅन मंदिर के दंड महोत्सव ('दोई-चिरे मेला' उत्सव) के दौरान गर्मी और भारी भीड़ के कारण अफरा-तफरी मच गयी. इस दौरान तबीयत खराब होने से चार श्रद्धालुओं की मौत की होने की सूचना है. 26 से अधिक लोगों को बीमार होने पर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से पांच की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

सौगत राय बोले- 4 लोगों की हुई है मौत

अधिकारिक तौर पर 3 श्रद्धालुओं की मौत की पुष्टि हुई है. मेले में भारी भीड़ व गर्मी के बीच अव्यवस्था को इस अनहोनी का कारण बताया जा रहा है. कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौरान दो साल के बाद दंड महोत्सव (Dand Mahotsav) का आयोजन किया गया, लेकिन भीड़ के दबाव और भीषण गर्मी के कारण यह दुर्घटना हुई है. फिलहाल मेला बंद कर दिया गया है. मृतकों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं. इस बीच, तृणमूल सांसद सौगत राय ने चार लाेगों की मौत की बात कही है.

सुबह से ही मेले में उमड़ी थी भारी भीड़

जानकारी के अनुसार, मेले में सुबह से लंबी लाइन थी. रविवार को उमस भी काफी थी. दो साल के बाद मेला होने के कारण भारी भीड़ उमड़ी थी. दूर-दराज से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. अचानक लोग बीमार होकर रास्तों पर ही लोगों को बैठते और लेटते देखा गया. फिर लोगों को मेडिकल कैंप और एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल ले जाया गया. बचाव कार्य में जुटे एक स्वयंसेवक ने बताया कि ज्यादातर ऐसे लोग बीमार हुए, जिनकी उम्र ज्यादा थी या जो पहले से ही बीमार थे. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस अधिकारी, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पहुंच गये और स्थिति को नियंत्रित किया गया.

ममता बनर्जी ने किया फोन

इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें फोन किया था और उन्होंने श्रद्धालुओं के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की और हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है.

मुख्यमंत्री ममता ने जताया शोक

सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर शोक जताया. उन्होंने कहा कि पानीहाटी के इस्कॉन मंदिर के दंड महोत्सव में गर्मी और उमस से तीन वृद्ध श्रद्धालुओं की मौत की खबर से व्यथित हूं. सीपी और डीएम पहुंच गये हैं, हरसंभव मदद की जा रही है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, भक्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं.

क्या कहते हैं अधिकारी

बैरकपुर कमिश्नरेट के सीपी मनोज वर्मा ने बताया कि अधिक गर्मी के कारण लोग मेले में बीमार पड़ने लगे थे. उन्हें पास के मेडिकल कैंप में ले जाया गया और फिर वहां से अस्पतालों में ले जाया गया. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया है. फिलहाल मेले को बंद कर दिया गया है. स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस प्रशासन की ओर से सारे इंतजाम थे. अधिक भीड़ के बीच गर्मी के कारण लोग बीमार पड़ने लगे थे. उत्तर 24 परगना जिले के डीएम एस द्विवेदी ने कहा कि तीन लोगों के मरने की सूचना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें