1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. weather today very heavy rain alert in six districts of north bengal including darjeeling kalimpong and jalpaiguri mtj

Weather Today: दार्जीलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी समेत उत्तर बंगाल के 6 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट

दार्जीलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी समेत उत्तर बंगाल के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर बंगाल में 2 जुलाई तक अति भारी बारिश का अलर्ट
उत्तर बंगाल में 2 जुलाई तक अति भारी बारिश का अलर्ट
Prabhat Khabar

कोलकाताः दार्जीलिंग, कलिम्पोंग और जलपाईगुड़ी समेत उत्तर बंगाल के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कहा गया है कि इन जिलों में 30 जून से 2 जुलाई के बीच भारी बारिश होगी. दूसरी तरफ, दक्षिण बंगाल को भी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि, इस क्षेत्र में रुक-रुककर बारिश होती रहेगी.

अलीपुर स्थित मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर बंगाल के कई जिलों में अति भारी बारिश हो सकती है. ऐसी स्थिति में 30 जून से आगामी दो जुलाई तक दार्जीलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरदुआर, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार व उत्तर दिनाजपुर को अलर्ट पर रखा गया है.

मौसम विभाग ने जो आंकड़े जारी किये हैं, उसमें बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान अलीपुरदुआर जिला के बक्सदुआर में सबसे ज्यादा 250.4 मिलीमीटर वर्षा हुई है, जबकि हासीमारा में 230 मिलीमीटर बारिश हुई है. जलपाईगुड़ी जिला के डायना में 248.4 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी है.

उत्तर बंगाल के नेओड़ा में 164.8 मिमी, झालोंग में 180.4 मिमी, नागराकाटा में 191.8 मिमी, मुरती में 183 मिमी, माथाभांगा में 145 मिमी, अलीपुरदुआर में 110.2 मिमी, कूचबिहार में 112.6 मिमी, बारोभिषा में 164.6 मिमी, कुमारग्राम में 150 मिमी, बागराकोटे में 135.8 मिमी और गजोलेडोबा में 98.4 मिमी वर्षा दर्ज की गयी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में महानगर समेत पूरे दक्षिण बंगाल में रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. उमस भरी गर्मी भी लोगों को झेलनी पड़ेगी. बुधवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस रहा. दोनों सामान्य से 2 डिग्री अधिक है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें