1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. weather today murcury down after bengal election 2021 but no relief from heat mtj

Weather Today: बंगाल में चुनाव की गर्मी कम हुई, तो तापमान में भी आयी गिरावट, लेकिन अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिलचिलाती धूप में पानी पीकर प्यास बुझाता कौवा
चिलचिलाती धूप में पानी पीकर प्यास बुझाता कौवा
Aloke Dey

Weather Today: कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव के साथ-साथ सूर्य की जो तपिश बढ़ी थी, आठवें और अंतिम चरण के मतदान के खत्म होने के बाद उसमें भी गिरावट आयी है. लेकिन, तापमान में हल्की गिरावट के बावजूद अभी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली.

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा गया है कि राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है.

पिछले कुछ दिनों से अमूमन अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब रह रहा था. यही वजह है कि धूप में गर्मी ज्यादा थी. गर्मी से लोग बेहाल हो रहे थे. हालांकि, कोलकाता समेत राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की वजह से तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गयी है.

बारिश के बाद तापमान में भले गिरावट दर्ज की गयी हो, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली है. मौसम विभाग का कहना है कि कोलकाता के आसमान में लगातार बादल छाये रहते हैं, जिसके कारण गर्म हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रही हैं. इसलिए लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें