1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. wb election 2021 latest update election commission of india decision voting do be held again in this booth of bengal chunav news in hindi avh

WB Election 2021 : चुनाव आयोग का फैसला- बंगाल के इस बूथ पर दोबारा होगा मतदान, जानें वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bengal election news
bengal election news
twitter

मुरली चौधरी : बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में हुगली जिले के जंगीपाड़ा में वोटिंग संपन्न हो चुका है. इसके बावजूद यहां के एक बूथ पर दोबारा मतदान कराया जाएगा. दरअसल, जंगीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के 88 नम्बर बूथ पर तृणमूल कांग्रेस के ऊपर छप्पा वोट डालने के आरोप के बाद आयोग ने यह फैसला किया है. यहां पर चौथे चरण के चुनाव के दिन फिर से मतदाता अपना मत डालेंगे.

जानकारी के अनुसार बीते 6 तारीख को इस मतदान केंद्र पर मतदान हुआ था. मतदान के बाद भाजपा और आईएसएफ की ओर से तृणमूल कांग्रेस के ऊपर छप्पा वोट डालने का आरोप लगाया गया था. चुनाव आयोग की ओर से मामले की जांच की गई और आगामी 10 तारीख को चौथे चरण के चुनाव के साथ इस बूथ पर फिर से चुनाव कराने का निर्णय लिया है.

क्या है मामला- बीजेपी और पीरजाादा की पार्टी ने आरोप लगाया कि टीएमसी ने बूथ पर ऐसे एजेंट लगा रखे थे, जिन्होंने तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में लोगों से मतदान कराने में मदद की. इस आरोप के बाद चुनाव आयोग ने एक टीम जांच के लिए भेजी, जिसके बाद चुनाव अधिकारी और पर्यवेक्षक की रिपोर्ट के बाद संबंधित बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है .

चुनाव आयोग के इस फैसले पर टीएमसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. एजेंसी से बात करते हुए जंगीपाड़ा से टीएमसी उम्मीदवार स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने कहा कि पुनर्मतदान पूरी तरह अनावश्यक है. वहीं बता दें कि बूथ पर मतदान सुबह सात बजे से शाम साढ़े छह बजे तक होगा.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें