1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. viswa bharati university former student tipu sultan arrested by stf mtj

विश्वभारती के पूर्व छात्र को STF ने किया गिरफ्तार, माओवादी होने के शक में हुई टीपू सुल्तान की गिरफ्तारी

वर्ष 2019 में पश्चिम मेदिनीपुर जिला पुलिस ने टीपू (Tipu Sultan Arrested) को गिरफ्तार किया था. बाद में टीपू को जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीपू सुल्तान
टीपू सुल्तान
Prabhat Khabar

बोलपुर/पानागढ़: देश के प्रतिष्ठित विश्वभारती विश्वविद्यालय (Viswa Bharati University) के पूर्व छात्र को स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व छात्र टीपू सुल्तान को माओवादी होने के संदेह में रविवार को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. धृत पूर्व छात्र का नाम टीपू सुल्तान उर्फ मुस्तफा है.

पश्चिम मेदिनीपुर पुलिस ने टीपू को किया था गिरफ्तार

रविवार को शांतिनिकेतन (Shanti Niketan) गुरुपल्ली (Guru Palli) स्थित घर से उक्त पूर्व छात्र को छापामारी अभियान चलाकर गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि वर्ष 2019 में पश्चिम मेदिनीपुर जिला पुलिस ने टीपू (Tipu Sultan Arrested) को गिरफ्तार किया था. बाद में टीपू को जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

टिपू सुल्तान को उसके घर से किया गया गिरफ्तार

इसके पहले वर्ष 2021 में झारग्राम पुलिस ने उसे देशद्रोह अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था. इस बार स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने माओवादी संदेह पर टीपू सुल्तान को गिरफ्तार किया. उसे आज सुबह शांतिनिकेतन के गुरुपल्ली स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

इन जिलों में बढ़ रही है माओवादी गतिविधियां

बताया जाता है कि नये सिरे से झारग्राम, पश्चिमी मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पुरुलिया और अन्य जिलों में माओवादियों का प्रभाव बढ़ता जा रहा है. संदिग्धों की सूची में बीरभूम में झारखंड से सटे इलाके शामिल हैं. इन इलाकों में पहले ही हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

डीजीपी ने पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज मालवीय ने इन जिलों के पुलिस अधीक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं. ऐसे में एसटीएफ ने बिना किसी जोखिम के टीपू को आज गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जायेगी. एसटीएफ सूत्रों से पता चला है कि माओवादी गतिविधियों के बढ़ने के कारण ही इस दिशा में राज्य पुलिस और एसटीएफ ने धर-पकड़ अभियान शुरू कर दिया है.

रिपोर्ट - मुकेश तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें