1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. violence in birbhum before bengal chunav 2021 bombing at nanoor voters are being threatened mtj

बीरभूम में चुनाव से पहले हिंसा, नानूर में रात भर हुई बमबाजी, मतदाताओं को डराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव पूर्व हिंसा से सहमे हैं मतदाता
चुनाव पूर्व हिंसा से सहमे हैं मतदाता
Prabhat Khabar Graphics

पानागढ़ (मुकेश तिवारी) : बीरभूम के सिउड़ी के सदाईपुर गांव में बूथ नंबर 281 पर सुबह-सुबह अशांति फैल गयी. बूथों पर पहुंचने से पहले आम मतदाताओं को डराने-धमकाने और मतदान में बाधा डालने के आरोप तृणमूल पर लगा है. यह भी आरोप लगाया गया है कि एक मतदान केंद्र के बाहर बमबारी की गयी है. इससे मतदाता डरे हुए हैं.

बीरभूम के मुराराई विधानसभा क्षेत्र में सफुया में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले की भी खबर है. इस मामले में आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगे हैं. बताया जा रहा है कि बीरभूम के नानूर में बूथ संख्या 131 पर भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई की गयी है.

इधर, बीरभूम में कई बूथों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एजेंटों को बैठने नहीं दिया जा रहा है. बूथ में जाने से भाजपा कार्यकर्ताओं को रोक का आरोप भी तृणमूल कांग्रेस पर ही लगा है. भाजपा के एक नेता ने बताया कि बेल्दी गांव में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उनके बूथ एजेंटों को मतदान केंद्र में नहीं जाने दे रहे.

आठवें और अंतिम चरण में चुनाव शुरू होने से पहले बुधवार की रात को नानूर में बड़े पैमाने पर बमबारी हुई है. इससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. आरोप है कि सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बावजूद मतदाताओं को डराया-धमकाया जा रहा है.

बीरभूम जिला के कई मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (इवीएम) में गड़बड़ी की वजह से वोटिंग शुरू होने में देरी हुई. बीरभूम के 188 नंबर बूथ पर भी इवीएम में गड़बड़ी पायी गयी. इसकी वजह से मतदान शुरू होने में आधा घंटा की देरी हुई.

ज्ञात हो कि आठवें और अंतिम चरण में बीरभूम जिला की सभी 11 विधानसभा सीटों पर मतदान कराये जा रहे हैं. इसके अलावा मालदा की 6, उत्तर कोलकाता की सभी 7 और मुर्शिदाबाद की 11 सीटों पर भी मतदान कराये जा रहे हैं. मतगणन 2 मई को होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें