1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. valentine day 2021 in west bengal messages status shayari for husband wife boyfriend girlfriend on 14th february 2021 rose price in hike kolkata haldia avh

Valentine Day 2021 : वैलेंटाइन डे पर कैसे हो इजहार-ए-इश्क, गुलाब की पंखुड़ियों में लगा महंगाई का कांटा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
rose price
rose price
prabhat khabar

Valentine Day 2021 : देश ओर दुनिया में 14 फरवरी (14 February) को वेलेंटाइन डे मनाया जाएगा. इस इवेंट पर प्रेमी और प्रेमिकाएं अपने लवर्स को बेहतर फील कराने के लिए कई तरह के सरप्राइज प्लान करते हैं. यहीं नहीं लवर्स इस दिन गुलाब सहित कई तरह के गिफ्ट भी एक दूसरे को देते हैं.

कोरोना काल में एक-दूसरे से दूर रहनेवाले प्रेमी युगल के लिए इजहार-ए-मोहब्बत के प्रतीक गुलाब फूल का दाम सुन कर कांटा लग रहा है. अपने प्रेमी-प्रेमिका तक पहुंचने के लिए वैलेंटाइंस डे (Valentine Day) को युगल माध्यम बनाते हैं और उनके प्यार का इजहार गुलाब से होता है. हालांकि इस बार वैलेंटाइंस डे मनाने का चलन थोड़ा बदल गया है. इस समय गुलाब की कीमत 9Rose Price) आसमान छूने लगी है.

गुलाब की कीमत बढ़ने के कारण प्रेमी प्रेमिकाओं को फूल खरीदने के प्रति उदासीपन बढ़ता जा रहा है. इस बार लोगों को दोगुनी कीमत पर गुलाब खरीदना पड़ रहा है. बतां दे कि एक हफ्ते पहले, गुलाब प्रति सैकड़ा कीमत 300-500 रुपये के बीच थी. वैलेंटाइंस डे को देखते हुए, शनिवार को कीमत 800-1000 रुपये सैकड़ा हो गयी.

रोज का प्राइस- राजधानी कोलकाता में प्रत्येक गुलाब की कीमत पंद्रह से 20 रुपये तक है. इससे पहले यह 10 रुपये तक ही रहता था. पूर्व मेदिनीपुर जिले के कोलाघाट और पांसकुड़ा ब्लॉक से पूरे राज्य में ज्यादतर फूलों की आपूर्ति होती हैं. लेकिन जिले में कोल्ड स्टोरेज नहीं होने से फूल उत्पादकों को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें