1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. unlock phase started in bengal cm mamata banerjee allows restaurants to open from evening 5 pm to night 8 pm operation abk

UNLOCK की ओर बंगाल, शाम 5 से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे रेस्टोरेंट, बिजनेस प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग में ममता का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब शाम 5 से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे रेस्टोरेंट, ममता बनर्जी का फैसला
अब शाम 5 से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे रेस्टोरेंट, ममता बनर्जी का फैसला
फाइल फोटो.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को लॉकडाउन में रियायत देने का बड़ा फैसला लिया. ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि राज्य में शाम 5 से रात 8 बजे तक रेस्टोरेंट को खोला जा सकेगा. इसके लिए 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति को भी मंजूरी दी गई है. दरअसल, सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को सीआईआई, फिक्की, बंगाल चैंबर्स और कोलकाता चैंबर्स के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की. इस दौरान कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन में रियायतों पर मंथन भी किया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रियायतों का ऐलान कर डाला.

पहले की रियायतें भी जारी रखने का फैसला

पश्चिम बंगाल सरकार के ताजा फैसले के बाद रेस्टोरेंट को शाम 5 से रात आठ बजे तक खोले जा सकेंगे. इसके अलावा सुबह 10 बजे तक सब्जी बाजार और दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक खुदरा बाजार खोलने के पहले के आदेश भी जारी रखने की बात कही गई है. मीटिंग के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने बिजनेस प्रतिनिधियों को वैक्सीनेशन की दिशा में पॉजिटिव अप्रोच के साथ काम करने को कहा. उन्होंने कहा है कर्मचारियों और सदस्यों के वैक्सीनेशन में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. इससे कोरोना संकट से निपटने में काफी मदद मिलेगी.

राज्य के सभी लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन

बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने बिजनेत प्रतिनिधियों की वैक्सीनेशन में अहम भूमिका का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा हो, इस दिशा में बिजनेस से जुड़ी हर संस्था का अहम रोल है. वैक्सीन कैसे दिया जाएगा? इसका फैसला राज्य सरकार के ऊपर छोड़ दीजिए. उन्होंने एक बार फिर से दोहराया है कि पश्चिम बंगाल सरकार सभी को फ्री में वैक्सीन दे रही है. प्रत्येक वैक्सीन के लिए 600 से 1,200 रुपए खर्च हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल सरकार की पूरी कोशिश है कि राज्य के सभी लोगों की जल्द से जल्द वैक्सीनेशन की दिशा में कदम उठाया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें