1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. union minister amit shah to address live rally medinipur mamata banerjee suvendu adhikari in purulia today west bengal vidhan sabha chunav 2021

विधानसभा चुनाव Amit Shah : पैर की चोट के लिए बीजेपी पर आरोप लगाने के ममता के बयान पर अमित शाह का पलटवार, कहा-जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करें दीदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी और अमित शाह
ममता बनर्जी और अमित शाह
प्रभात खबर

25 तारीख से मिथुन चक्रवर्ती करेंगे चुनाव प्रचार

फिल्म अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती 25 मार्च से चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे. सबसे पहले मिथुन चक्रवर्ती बांकुड़ा, पुरुलिया पश्चिमी मेदिनीपूर, सालतोरा, मानबाजार और केशियाड़ी में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

बीजेपी पर ममता का आरोप 

पुरुलिया में टीएमसी प्रमुख ने इमोशनल कार्ड खेलते हुए कहा कि मुझे मारा गया, मेरे सिर और पैर में चोट है इसके बाद भी आपके बीच आयी हूं और चुनाव प्रचार कर रही हूं. भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वालों मुझे चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए मेरा पैर तोड़ दिया.

अमित शाह का रोड शो शुरू

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का मेदिनीपुर में रोड शो शुरू हो गया है. वहीं कांथी की एक रैली में अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बंगाल में हमन कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इसको लकेर अभी विचार चल रही है. उन्होंने आगे कहा कि मैं पहली रैली सागरगिद्धी में करने जा रहा हूं. ओवैसी की पार्टी राज्य में 15-20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

केशपुर में अभिषेक ने कसा बीजेपी पर तंज

केशपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा और बीजेपी के अबकी बार 200 पार के नारे पर तंज कसते हुए कहा कि अबकी बार 200 पार नहीं अबकी पार बीजेपी की हार और तृणमूल 250 के पार

कोविड गाइडलाइन के पालन को लेकर हाईकोर्ट में पीआईएल दायर

कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गयी है जिसमें बताया गया है कि राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक पार्टियां कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रही हैं.

उत्तर बंगाल में कांग्रेस ऑफिस में तोड़फोड़

उत्तर बंगाल के मोथाबाड़ी स्थित कांग्रेस कार्यालय में पार्टी समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान पार्टी कार्यालय में खूब तोड़ फोड़ की. सभी समर्थक प्रत्याशी बदलने की मांग क रहे थे.

नंदीग्राम में प्रचार कर रहीं मिनाक्षी मुखर्जी

नंदीग्राम में लेफ्ट की उम्मीदवार मिनाक्षी मुखर्जी प्रचार अभियान चला रही हैं और लोगों से मिलकर वोट देने की अपील कर रही हैं.

दुर्योधन और दुशासन का दल है बीजेपी: ममता बनर्जी

बीजेपी पर खुद पर हुए हमले का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी दुर्योधन और दुशासन का दल है. साथ ही ममता बनर्जी ने घोषणा पत्र के बार में लोगों को बताया और कहा कि उनकी सरकार आयेगी तो शिक्षकों की नियुक्ति होगी.

धर्म के नाम पर विभाजन कर रही है बीजेपी: ममता बनर्जी

काशीपुर में टीएमसी सुप्रीमों इस वक्त रैली को संबोधित कर रही है. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर बीजेपी विभाजन कर रही है. उन्हें इस बार के चुनाव में हराकर भेजे.

बंगाल पहुंची चुनाव आयोग की टीम 

चुनाव आयोग की टीम बंगाल पंहुच चुकी है. आयोग की छह सदस्यीय टीम उत्तर बंगाल जायेगी और आठ जिलों के एसपी और डीएम के साथ बैठक करेगी. बैठक में आयोग कि टीम इन जिलों में कानून व्यवस्था से जुड़े हालात का जायजा लेगी.

ममता बनर्जी की सरकार स्कैम बनाती है: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने गरीबों के विकास के लिए 115 स्कीम बनाई हैं. ममता दीदी ने गरीबों को लूटने के लिए 115 स्कैम बनाएं हैं. गरीबों के हक का पैसा कट मनी वाले ले जाते है. इसे बंद करने का काम भाजपा की सरकार करेगी.

बीजेपी वालों ने मेरा पैर तोड़ दिया: ममता बनर्जी

पुरुलिया में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी वालों ने पैर तोड़ दिया क्योंकि उन्हें डर था कि मैं ठीक रहने पर सभी जगहों पर जाकर चुनाव प्रचार आसानी से कर लूंगी.

भतीजा एंड कंपनी खा गयी अम्फान का पैसा

अमित शाह ने अभिषेक बनर्जी और टीएमसी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने अम्फान से हुए नुकसान के लिए पैसा भेजा था वो नहीं मिला. वो सारा पैसा भतीजा एंड कंपनी ने गबन कर लिया. उन्होंने पूछा की तूफान का पैसा कहां गया

गोसाबा में रैली को संबोधित कर रहे अमित शाह

उत्तर 24 परगना के गोसाबा में गृहमंत्री अमित शाह पहुंच चुके हैं . यहां वो रैली को संबोधित कर रहे हैं. शहीद दिवस पर शहीदों को अमित शाह ने नमन किया और सुभाषचंद्र बोस को याद किया.

ममता की रैली

ममता बनर्जी आज पुरुलिया में तीन रैली को संबोधित करेंगी. ममता बनर्जी की रैली रघुनाथरपुर में भी है. वहीं आज अमित शाह की रैली पर भी सबती नजर है.

अनुब्रत को राहत

जनसभा के दौरान विशेष समुदाय के खिलाफ विवादित बयान देने के मामले में बीरभूम जिले के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को राहत मिली है. कलकत्ता हाइकोर्ट मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन व न्यायाधीश अनिरूद्ध राय की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई करने से इंकार कर दिया. उन्होंने याचिकाकर्ता को निचली अदालत व थाने में मामला करने का सुझाव दिया.

भाजपा उम्मीदवार पर बिना इजाजत रैली करने का आरोप

भाजपा उम्मीदवार पर बिना पुलिस की इजाजत के रैली करने का आरोप लगा है. हेस्टिंग्स थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी गयी है. पुलिस की तरफ से कहा गया कि पोर्ट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अवध किशोर गुप्ता एवं अन्य भाजपा नेता व समर्थक रविवार दोपहर को बिना पुलिस की इजाजत के हेस्टिंग्स से हाइड रोड तक रैली कर रहे थे. उनसे रैली की इजाजत की कॉपी मांगने पर वे नहीं दिखा सके. इसके कारण शिकायत दर्ज कर चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दे दी गयी है.

कांग्रेस लिस्ट जारी

कांग्रेस पार्टी ने सोमवार की देर शाम अपने दो और प्रत्याशियों के नाम जारी किये. पार्टी ने बर्दवान जिले में स्थित कटवा विधानसभा क्षेत्र से प्रवीर गंगोपाध्याय को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. उधर, विधाननगर से अभिषेक बंद्योपाध्याय को टिकट दिये जाने की घोषणा की गयी है. विधाननगर विधानसभा क्षेत्र में पांचवें चरण के तहत 17 अप्रैल को वोटिंग तय है. कटवा में छठे चरण के तहत 22 अप्रैल को वहां के मतदाता वोट डालेंगे. इससे पहले विगत शनिवार को भी पार्टी ने राज्य की 39 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

एटक ने खोला मोर्चा

एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी एवं कोलकाता एप कैब फोरम अपने कई मांगों को लेकर लगातार सरकार के खिलाफ आंदोलन चला रहे हैं. वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि परिवहन श्रमिकों का आर्थिक शोषण किया जा रहा है. राज्य की बेहाल परिवहन व्यवस्था सरकार की उदासीनता की पोल खोल रही है. राज्य में केंद्र सरकार के मोटर व्हीकल गाइडलाइन 2020 का पालन ना किये जाने से एब-कैप ऑपरेटरों की परेशानी बढ़ गयी है.

शाह-ममता की रैली

पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण के वोटिंग का काउंटडाउन शुरू हो गया है. राज्य में चुनाव प्रचार को लेकर सरगर्मी भी तेज हो गई है. आज बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मेदिनीपुर में दो रैली को संबोधित करेंगे. वहीं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की पुरुलिया में तीन जनसभा है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें