1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. two most wanted of punjab killed in shootout at new town of kolkata policeman injured mtj

कोलकाता न्यूटाउन में दिन-दहाड़े शूटआउट, पंजाब के दो मोस्ट वांटेड ढेर, पुलिसकर्मी भी जख्मी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में दिन-दहाड़े शूटआउट में दो मोस्ट वांटेड को मार गिराया
कोलकाता में दिन-दहाड़े शूटआउट में दो मोस्ट वांटेड को मार गिराया
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता/मनोरंजन सिंह): पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत न्यूटाउन के सापूरजी इलाके में शूटआउट में पंजाब के दो मोस्ट वांटेड को पुलिस ने मार गिराया है. गुप्त सूचना के आधार पर राज्य पुलिस की एसटीएफ की टीम सापूरजी इलाके में छापेमारी के लिए पहुंची थी. उसी दौरान एक आवासन में तलाशी के दौरान दो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

एसटीएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो बदमाशों की मौत हो गयी. एक पुलिसकर्मी भी गोली लगने से जख्मी हुआ है. उसे साल्टलेक के गैर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, शूटआउट दोपहर में करीब सवा तीन बजे हुई. मृतकों के नाम जयपाल सिंह भुल्लर और जसप्रीत सिंह जस्सी बताये गये हैं.

दोनों ही पंजाब के मोस्ट वांटेड थे. दोनों काफी दिनों से यहां छिपे थे. गुप्त सूचना के आधार पर राज्य एसटीएफ ने न्यूटाउन के सापूरजी इलाके में एक आवासन में छापेमारी की. बदमाशों ने पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. दोनों तरफ से गोलियां चली. दो बदमाशों की मौत हुई है. एक पुलिस कर्मी जख्मी हुआ है.

एसटीएफ के मुताबिक, बीरभूम के सिउड़ी से कुछ दिनों पहले ही बड़े पैमाने पर विस्फोटक जब्त की गयी थी. उसी दौरान जांच-पड़ताल में पता चला था कि पंजाब के दो मोस्ट वांटेड न्यूटाउन के सापूरजी इलाके में छिपे हैं. उनसे ही इनके तार जुड़े हैं. इसके बाद ही एसटीएफ तलाशी करने यहां पहुंची थी.

हथियारों का जखीरा बरामद

एडीजी (एसटीएफ-पश्चिम बंगाल) विनीत गोयल ने बताया कि बुधवार को दोनों कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए जब पुलिस पहुंची, तो उन्होंने (अपराधी) फ्लैट के अंदर से फायरिंग की. जिस कमरे में दोनों अपराधी थे, वहां से 5 अत्याधुनिक पिस्तौल, 89 राउंड जीवित कारतूस एवं करीब 7 लाख नगदी मिले हैं. इसके अलावा फ्लैट से कई संदिग्ध सामान जब्त किये गये हैं. दोनों 22 मई से यहां रह रहे थे. इस बीच दोनों किन-किन लोगों से मिले थे, इसकी जांच की जा रही है.

तलाशी अभियान चला रही पुलिस

फिलहाल राज्य एसटीएफ की टीम और विधाननगर की पुलिस घटनास्थल पर तलाशी अभियान चला रही है. मौके पर टेक्नोसिटी थाना की पुलिस भी पहुंची है. इधर, अधिकारियों का अनुमान है कि उक्त आवासन में और भी बदमाश छिपे हो सकते हैं. पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है. पूरे इलाके की सघन तलाशी ली जा रही है. शूटआउट के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक जांच के लिए पूरे डी ब्लॉक को सील कर दिया है. पंजाब पुलिस को इसकी सूचना दे दी गयी है.

एक घंटा चला एनकाउंटर

कोलकाता से महज कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित न्यूटाउन के एक अपार्टमेंट में पंजाब के दो मोस्ट वांटेड क्रिमिनल के साथ दिन-दहाड़े पुलिस की मुठभेड़ हो गयी. एक घंटे तक चले शूटआउट में दो गैंगेस्टर को पुलिस ने मार गिराया. दोनों न्यू टाउन के सापूरजी कॉम्प्लेक्स के डी ब्लॉक में स्थित एक फ्लैट में पिछले कुछ दिनों से छिपे थे.

आर्म्स सप्लाई से जुड़े थे पंजाब के क्रिमिनल

एसटीएफ के सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले बीरभूम के सिउरी में एक एक ट्रक से अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए थे. उसी दौरान पंजाब के दो मोस्ट वांटेड क्रिमिनल्स के कोलकाता में छिपे होने की जानकारी मिली. ये दोनों आर्म्स सप्लाई के उस चेन से जुड़े थे. जसप्रीत और जयपाल के कहने पर ही हथियार कोलकाता लाये जा रहे थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें