1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. two bjp mlas of west bengal legislative assembly jagannath sarkar and nisith pramanik resigns know the reason mtj

पश्चिम बंगाल के दो भाजपा विधायकों को देना पड़ा इस्तीफा, जानें वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल विधानसभा में भाजपा के दो विधायक घटे
बंगाल विधानसभा में भाजपा के दो विधायक घटे
फाइल फोटो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. जगन्नाथ सरकार और निशीथ प्रमाणिक हाल ही में संपन्न हुए बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में जीते थे. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जगन्नाथ सरकार और निशीथ प्रमाणिक सांसद चुने गये थे. बाद में दोनों ने विधानसभा चुनाव लड़ा और जीते. लेकिन भाजपा अपनी उम्मीद के अनुरूप विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन नहीं कर पायी.

अब ये दोनों नेता लोकसभा के ही सदस्य रहेंगे. यही वजह है कि इन्होंने बुधवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. राणाघाट से सांसद जगन्नाथ सरकार और कूचबिहार से सांसद निशीथ प्रमाणिक ने विधानसभा जाकर विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना त्यागपत्र सौंपा. प्रमाणिक ने कहा कि भाजपा नेतृत्व के निर्देश पर वे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं.

सांसद रहने के बावजूद मेरा विधानसभा चुनाव लड़ना और जीतने के बाद इस्तीफा देना किसी भी तरह से भाजपा की संगठनात्मक कमजोरी को नहीं दर्शाता.
जगन्नाथ सरकार, सांसद, भाजपा

उन्होंने कहा कि लेकिन पार्टी राज्य में सरकार गठन के अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकी. जगन्नाथ सरकार ने इस बात पर जोर दिया कि सांसद रहने के बावजूद उनका विधानसभा चुनाव लड़ना और जीतने के बाद इस्तीफा देना भाजपा की किसी भी तरह संगठनात्मक कमजोरी को नहीं दर्शाता.

वहीं, निशीथ प्रमाणिक ने कहा कि वे एक साथ लोकसभा और राज्य विधानसभा के सदस्य नहीं रह सकते. निशीथ प्रमाणिक ने दीनहाटा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार उदयन गुहा को मात्र 57 वोटों से हराया था, जबकि जगन्नाथ सरकार ने शांतिपुर विधानसभा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 15,878 मतों से हराया.

कोई भी व्यक्ति एक साथ लोकसभा और राज्य विधानसभा का सदस्य नहीं रह सकता. इसलिए मैंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया.
निशीथ प्रमाणिक, सांसद, भाजपा

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें