1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. trinamool congress worker arrested for imprisoning bjp candidate in polling station in purba bardhaman district of west bengal mtj

भाजपा उम्मीदवार को मतदान केंद्र में कैद करने वाले तृणमूल कार्यकर्ता गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्वी बर्दवान के गलसी में एक मतदान केंद्र पर बिजली गुल हुई, तो हुआ हंगामा
पूर्वी बर्दवान के गलसी में एक मतदान केंद्र पर बिजली गुल हुई, तो हुआ हंगामा
Prabhat Khabar

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में गुरुवार को छठे चरण के मतदान के दौरान भी हिंसा का दौर जारी रहा. पूर्वी बर्दवान के केतुग्राम खासपुर इलाके में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मथुरा घोष को मतदान केंद्र के अंदर घेरकर रखने के मामले में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मथुरा घोष जब मतदान प्रक्रिया का जायजा लेने पहुंचे, तो तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन्हें अंदर ही घेर लिया. निकलने पर मारने-पीटने की धमकी देने लगे. सूचना मिलने के बाद केंद्रीय बल की टीम मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय बलों को भी घेरने की कोशिश की.

इसके बाद क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) के जवान वहां पहुंचे और उपद्रवियों को खदेड़ना शुरू किया. क्यूआरटी की कार्रवाई के बाद वहां मौजूद अधिकतर बदमाश भाग गये. एक तृणमूल कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कौशानी का घेराव, लगे जय श्रीराम के नारे

उधर, नदिया जिला के कृष्णनगर उत्तर से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार कौशानी मुखर्जी को घेरकर जय श्रीराम के नारे लगाये गये. आरोप है कि वह अपने साथ बाहरी अपराधियों को लेकर इलाके में घूम रहीं थीं. उन पर मतदाताओं को डराने का भी आरोप लगा है. हालांकि, कौशानी ने कहा कि भाजपा ने योजनाबद्ध तरीके से उन्हें घेरकर नारेबाजी की.

सुरक्षा बल के जवानों से भिड़ गये TMC नेता राज चक्रवर्ती

उत्तर 24 परगना जिला के बैरकपुर से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार राज चक्रवर्ती सेंट्रल फोर्स के जवानों से भिड़ गये थे. वह जवानों को धमकी देते हुए कैमरे में कैद हो गये. राज चक्रवर्ती के खिलाफ भी नारेबाजी हुई. वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने राज चक्रवर्ती गो बैक के नारे लगाये. हालांकि, लोगों के गुस्से के सामने वह मुस्कुराते नजर आये.

उत्तर 24 परगना के बादुरिया में कांग्रेस के एजेंट को मतदान केंद्र के अंदर नहीं बैठने दिया गया. इसका आरोप भी सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगा. चुनाव आयोग ने इन तमाम घटनाओं पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें