1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc vs bjp poster war experiment with slogans in bengal chunav 2021 mtj

TMC vs BJP पोस्टर वार: बंगाल चुनाव में नारों को लेकर हो रहा एक्सपेरिमेंट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा का नया नारा आया है - ए बार आसोल पोरिबर्तन ए बार बीजेपी
भाजपा का नया नारा आया है - ए बार आसोल पोरिबर्तन ए बार बीजेपी
Prabhat Khabar

कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव में इस बार सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस हो या भारतीय जनता पार्टी, एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए नारों को लेकर एक्सपेरिमेंट कर रही हैं. अब नारा का जवाब नारा से दिया जा रहा है. तृणमूल कांग्रेस ने नारा दिया ‘बांग्लार गर्व ममता’, तो भाजपा ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का नारा दिया.

इसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने नारा दिया ‘जय बांग्ला’. इसके जवाब में भाजपा ने ‘भारतमाता की जय’ का नारा दिया. अब तृणमूल कांग्रेस ने ‘बांग्ला निजेर मेयेकेई चाय’ तो इसके जवाब में भाजपा ने ‘बांग्ला चाय बीजेपी मॉडल’ गढ़ा. भाजपा का एक और नया नारा आ गया है- एबार आसोल पोरिबोर्तन, ए बार बीजेपी.

वर्ष 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ‘खेला होबे’ का नारा दे रही है, तो नरेंद्र मोदी ने सभा से ‘खेला शेष’ का नारा धिया. वहीं, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ‘हरे कृष्णा हरे हरे, बीजेपी घरे घरे’ का नारा दिया है. ये नारे उनके समर्थकों के बीच काफी लोकप्रिय हो गये हैं.

दीवार लेखन के जरिये भाजपा पर कटाक्ष कर रही तृणमूल कांग्रेस
दीवार लेखन के जरिये भाजपा पर कटाक्ष कर रही तृणमूल कांग्रेस
Prabhat Khabar

दोनों पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने नारे के साथ लोगों के बीच जा रहे हैं. बंगाल की फिजाओं में अभी ये नारे गूंज रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए सबसे पहले अपना पोस्टर रिलीज किया. तृणमूल कांग्रेस ने नारा दिया, ‘बांग्ला निजेर मेयेकेई चाय’ यानी बंगाल अपनी ही बेटी को चाहता है.

बांग्ला चाय बीजेपी मॉडल

इसके जवाब में भाजपा का भी नारा आ गया. बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया नारा दिया, ‘बांग्ला चाय बीजेपी मॉडल’ यानी बंगाल बीजेपी मॉडल चाहता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि भाजपा सुशासन का पर्याय बन चुकी है. पार्टी का बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड है. रिकॉर्ड बताते हैं कि भाजपा ही बंगाल को विकास के पथ पर ले जा सकती है.

इसके साथ ही भाजपा के कार्यकर्ताओं से अपील की गयी है कि वे नमो एप्प के वॉलेंटियर मॉड्यूल के योर वॉयस सेक्शन में जाकर इससे जुड़े कंटेंट, ग्राफिक्स और अन्य चीजों के बारे में जानकारी लें. इसे ‘बांग्ला चाय बीजेपी मॉडल’ के हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट भी करें.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें