1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc trying to create political crisis in bengal wb election 2021 latest news mtj

WB Assembly Election 2021: बंगाल में राजनीतिक संकट पैदा करने की कोशिश कर रही तृणमूल कांग्रेस!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी की चोट पर राजनीति गरमायी.
ममता बनर्जी की चोट पर राजनीति गरमायी.
Prabhat Khabar

कोलकाता : चुनाव से पहले बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस राजनीतिक संकट उत्पन्न करने की कोशिश कर रही है. यह आरोप लगाया है भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने. भगवा दल ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस 10 मार्च को नंदीग्राम में हुई घटना पर साजिश की कहानियां गढ़कर पश्चिम बंगाल में राजनीतिक संकट खड़ा करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि उसका आधार खिसकता जा रहा है.

इस घटना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घायल हो गयीं थीं. भाजपा प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा ने घटना की पूरी तरह जांच की मांग की है और ममता बनर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है, ताकि वह अपने चुनाव प्रचार में भाग ले सकें. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजनीतिक फायदों के लिए साजिश के कोण को हवा देने के लिहाज से राज्य सरकार के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रहे हैं.

श्री भट्टाचार्य ने संवाददाताओं से कहा, ‘हालांकि तृणमूल कांग्रेस नेता जितना साजिश की बात करेंगे, उतना ही वह नंदीग्राम की घटना पर झूठी जानकारी प्रसारित करेंगे. वे राजनीतिक संकट खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं. चुनाव आयोग पर उनके आक्षेप संविधान के प्रति अपमान की तरह हैं.’ उन्होंने कहा कि नंदीग्राम की घटना को भाजपा की 7 मार्च की ब्रिगेड मैदान की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ममता बनर्जी पर ली गयी चुटकी से जोड़ना तृणमूल कांग्रेस को शोभा नहीं देता.

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने कभी नहीं कहा कि मुख्यमंत्री नंदीग्राम में चोटिल हो जायेंगी. उन्होंने कहा था कि यदि बनर्जी स्कूटर से गिर गयीं और उन्हें चोट लग गयी, तो वह स्कूटर निर्माता कंपनी पर दोष मढ़ेंगी.’ उन्होंने कहा, ‘हर नेता के भाषण की अपनी शैली होती है.’ उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करने के बाद नंदीग्राम लौटने के क्रम में मंदिर में पूजा करने के बाद चोटिल हो गयीं थीं.

नंदीग्राम के बिरुलिया में हुई घटना के बाद ममता बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि उनके ऊपर हमला हुआ है. साजिश के तहत कुछ लोगों ने जान-बूझकर उन पर हमला किया. उनके खिलाफ बहुत बड़ी साजिश रची गयी थी. इसके बाद ममता ने नंदीग्राम में ठहरने का कार्यक्रम रद्द कर दिया और वहां से सीधे कोलकाता आ गयीं, जहां एसएसकेएम अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में दो दिन के इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें