1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc to protest outside cbi office demanding arrest of shubhendu in ponzi scam pyu

पोंजी घोटाले में शुभेंदु की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेगी टीएमसी

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने एक बयान में कहा, हमारी युवा और छात्र शाखाएं सीजीओ कॉम्प्लेक्स साल्ट लेक, सीबीआई कार्यालय, और पुर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया और कांथी में विरोध प्रदर्शन करेंगी, जिसमें शुभेंदु अधिकारी को सारदा चिटफंड घोटाले में शामिल होने के संबंध में गिरफ्तारी की मांग की जाएगी.

By Agency
Updated Date
Suvendu Adhikari
Suvendu Adhikari
File Photo

शारदा पोंजी घोटाले में कथित संलिप्तता और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा उनसे पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को गिरफ्तार करने की अपनी मांग को तेज करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शनिवार को कहा कि उसकी युवा शाखा यहां सीबीआई कार्यालय के समक्ष और पुर्व मेदिनीपुर जिले के कुछ स्थान पर विरोध प्रदर्शन करेगी. पार्टी ने एक बयान में कहा कि राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु के नेतृत्व में आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेगा और भ्रष्ट गतिविधियों में संलिप्तता के लिए” भाजपा नेता अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा.

शुभेंदू अधिकारी को सलाखों के पीछे डालने की मांग

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने एक बयान में कहा, हमारी युवा और छात्र शाखाएं सीजीओ कॉम्प्लेक्स साल्ट लेक, सीबीआई कार्यालय, और पुर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया और कांथी में विरोध प्रदर्शन करेंगी, जिसमें शुभेंदु अधिकारी को सारदा चिटफंड घोटाले और कई अन्य भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने के संबंध में सलाखों के पीछे डालने की मांग की जाएगी. पूर्व मेदिनीपुर जिले से आने वाले अधिकारी विधानसभा में नंदीग्राम सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. नवनिर्वाचित टीएमसी विधायक बाबुल सुप्रियो, प्रदेश युवा विंग के अध्यक्ष सायोनी घोष, टीएमसीपी अध्यक्ष त्रिनंकुर भट्टाचार्य सीजीओ परिसर में आंदोलन का नेतृत्व करेंगे. हल्दिया में टीएमसी नेता मानस भूनिया और राजीव बनर्जी विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे.

टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे अधिकारी

अधिकारी ने 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले टीएमसी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था. टीएमसी के प्रदेश महासचिव घोष ने शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान एक पत्र दिखाया, जिसे कथित तौर पर इस मामले में मुख्य आरोपी सुदीप्तो सेन ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को लिखा था. घोष ने दावा किया कि पत्र में सारदा समूह से वित्तीय लाभ लेने वाले लोगों में शुभेंदु अधिकारी का नाम भी शामिल है.

टीएमसी बचकानी चालों को अंजाम दे रही- अधिकारी

घोष ने कहा, यह पत्र इस महीने की शुरुआत में अदालत को भेजा गया था और हमें इसकी प्रति हाल ही में मिली. इसमें साफ उल्लेख है कि शुभेंदु अधिकारी सारदा घोटाले के सबसे बड़े लाभार्थियों में शुमार रहे. सीबीआई को इस पत्र का संज्ञान लेना चाहिए. हमें इस बात पर आश्चर्य है कि वे इसका संज्ञान क्यों नहीं ले रहे? घोष खुद भी इस मामले में आरोपी हैं. बाद में, अधिकारियों से बात करते हुए अधिकारी ने कहा कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान नंदीग्राम सीट पर अपनी हार स्वीकार नहीं कर पाई हैं और इसलिए इन सभी बचकानी चालों को अंजाम दे रही हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें