1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc to ls speaker immediately disqualify sisir adhikari and sunil mondal mtj

ममता बनर्जी की पार्टी ने लोकसभा अध्यक्ष से कहा- शिशिर अधिकारी और सुनील मंडल को तुरंत अयोग्य घोषित करें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तृणमूल के दो सांसद अब भाजपा में हैं
तृणमूल के दो सांसद अब भाजपा में हैं
फाइल फोटो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनाव के पहले दलबदल चरम पर था. चुनाव के एक महीना बीत जाने के बावजूद बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. लगातार तीसरी बार बंगाल की सत्ता पर काबिज हुई तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा के अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर टीएमसी के दो सांसदों को अयोग्य घोषित करने की अपील की है.

तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा अध्यक्ष को यह चिट्ठी उस वक्त लिखी, जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वपन दासगुप्ता को फिर से राज्यसभा के लिए नामांकित किया. तृणमूल ने स्पीकर को चिट्ठी लिखकर कहा कि उसके दो सांसदों शिशिर अधिकारी और सुनील कुमार मंडल को अयोग्य करार दिया जाये, क्योंकि वे भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

तृणमूल के मुख्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के पास टीएमसी की दो अपील लंबित हैं. तृणमूल के संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने लोकसभा के स्पीकर को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने आग्रह किया है कि सुनील कुमार मंडल और शिशिर अधिकारी को तत्काल अयोग्य घोषित किया जाये.

श्री बंद्योपाध्याय ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि तृणमूल कांग्रेस के ये दोनों सांसद अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं और टीएमसी के सदस्य नहीं हैं. इन्होंने दलबदल किया है. इसलिए इनके खिलाफ दलबदल कानून के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए.

बंगाल चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए शिशिर और सुनील

ज्ञात हो कि शिशिर अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के पिता हैं. सुनील कुमार मंडल वर्ष 2019 के आम चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा पहुंचे थे. लेकिन, बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का झंडा थाम लिया. वहीं, स्वपन दासगुप्ता ने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. हुगली जिला के तारकेश्वर विधानसभा सीट पर टीएमसी के रामेंदु सिन्हाराय ने उन्हें पराजित कर दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें