1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc started didi ebar delhi chalo and mamata banerjee for pm campaign after khela hobe bumper success abk

‘खेला होबे’ के बाद ‘दीदी एबार, दिल्ली चलो’ नारा, ‘मिशन 2024’ पर TMC की सुप्रीमो ममता बनर्जी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
‘खेला होबे’ के बाद ‘दीदी एबार, दिल्ली चलो’ नारा
‘खेला होबे’ के बाद ‘दीदी एबार, दिल्ली चलो’ नारा
फेसबुक

Bengal Politics Latest News: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ‘खेला होबे’ नारा देकर बीजेपी के ‘आसोल पोरिबोर्तन’ की हवा निकालने वाली टीएमसी के हौसले रिजल्ट के बाद काफी बढ़े हुए हैं. पश्चिम बंगाल चुनाव में हैट्रिक बनाकर सीएम ममता बनर्जी बनर्जी ने अपने सियासी कद को बढ़ाने के साथ ही दूसरी पार्टियों को भी अपनी ताकत का अहसास कराया है. टीएमसी ने ‘खेला होबे’ से आगे की सोची है और नारा दिया जा रहा है ‘दीदी एबार दिल्ली चलो’. इस बार बंगाली पीएम की मांग भी जारी है. सोशल मीडिया पर दोनों नारों का वीडियो वायरल है.

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में ‘खेला होबे’ नारे का खूब प्रचार किया था. चोट के बाद चुनाव प्रचार में एक पैर पर प्लास्टर लगाकर उतरीं पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी भी चुनावी सभाओं में लोगों से ‘खेला होबे’ के नाम पर समर्थन मांगती थी. इस नारे को लेकर कई गाने भी बने. ‘खेला होबे’ की धुन पर टीएमसी समर्थक जमकर डांस करते भी दिखते थे. दो मई को निकले रिजल्ट में टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में बंपर जीत के साथ जबरदस्त ‘खेला’ किया था. इस जीत से उत्साहित टीएमसी ने ‘दीदी एबार दिल्ली चलो’ और ‘बंगाली पीएम’ का नारा दिया है.

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्टर
सोशल मीडिया पर वायरल पोस्टर
फेसबुक

कुछ दिनों पहले टीएमसी में फेरबदल करते हुए पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी को महासचिव बनाते हुए बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रिजल्ट से सीख लेते हुए टीएमसी ने युवाओं पर फोकस करना भी शुरू कर दिया है. कद्दावर नेता मुकुल रॉय की घर वापसी के बाद टीएमसी का ‘मिशन दिल्ली 2024’ पर सारा फोकस है. इसी को देखते हुए ‘दीदी एबार दिल्ली चलो’ और ‘बंगाली पीएम’ नारे को घर-घर तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है. टीएमसी ने 2024 के लोकसभा चुनाव प्रचार का काम तेज कर दिया है.

खास बात यह है कि टीएमसी ने ‘दीदी एबार दिल्ली चलो’ नारे को लेकर कॉलर ट्यून और रिंग टोन भी रिलीज किया है. व्हाट्सएप से भी नारे का वीडियो कैंपेन किया जा रहा है. बीजेपी की आईटी सेल से मुकाबले के लिए टीएमसी ने भी कोलकाता में आईटी सेल को मजबूती देने की कोशिश तेज कर दी है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 213 सीटों जीतकर टीएमसी ने बीजेपी को तगड़ा झटका दिया था. अब, कोशिश है कि नए नारों के साथ 2024 में दिल्ली में कमाल किया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें