1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc rajya sabha member claims governor jagdeep dhankhar trying to malign voters of bengal who voted for mamata banerjee mtj

तृणमूल का दावा- बंगाल की जनता को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं राज्यपाल धनखड़

तृणमूल ने कहा कि बंगाल की जनता को चुनाव बाद हिंसा के मुद्दे पर बदनाम करने की कोशिश कर रहे राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उनके पद से हटाया जाये.

By Mithilesh Jha
Updated Date
राज्यपाल के खिलाफ आक्रामक हुई तृणमूल कांग्रेस
राज्यपाल के खिलाफ आक्रामक हुई तृणमूल कांग्रेस
Prabhat Khabar

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ बंगाल की जनता को बदनाम कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी की सरकार बनायी. तृणमूल सांसद ने कहा कि बंगाल की जनता को चुनाव के बाद हिंसा के मुद्दे पर बदनाम करने की कोशिश कर रहे राज्यपाल जगदीप धनखड़ को जल्द से जल्द उनके पद से हटाया जाये.

हाल ही में बंगाल के राज्यपाल पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली गये थे. वहां उन्होंने राष्ट्रपति के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. बताया जाता है कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर एक रिपोर्ट भी सौंपी. राज्यपाल शनिवार को पांच दिन के दौरे के बाद बंगाल लौटे.

गवर्नर के लौटने से पहले राज्यसभा में टीएमसी के मुख्य सचेतक सुखेंदु शेखर रॉय ने यह भी आरोप लगाया कि जगदीप धनखड़ 'छिटपुट घटनाओं' को चुनाव बाद की हिंसा करार देकर दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं, जोकि बेहद गहरी राजनीतिक साजिश है.

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार और शनिवार को अमित शाह से मुलाकात की थी और माना जा रहा है कि बैठक के दौरान उन्होंने गृह मंत्री को राज्य की कानून-व्यवस्था के बारे में अवगत कराया. श्री रॉय ने संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल दिल्ली में अमित शाह के दरबार में चक्कर लगा रहे हैं. ऐसा करके वह राज्य और इसके लोगों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, जिन्होंने ममता बनर्जी को चुना है.

साजिश रच रही है भाजपा- सुखेंदु का दावा

राज्यसभा के सांसद सुखेंदु शेखर ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा नाकाम होने पर भाजपा साजिश रचने में व्यस्त है और राज्यपाल भगवा खेमे के भोंपू की तरह बर्ताव कर रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें