1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc national general sectretary abhishek banerjee questions mha team three days visit in west bengal to assess yaas cyclone damage abk

यास से नुकसान का पता लगाने पहुंची MHA टीम से अभिषेक बनर्जी का सवाल- बिहार या UP जाने से किसने रोका?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी
टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी
सोशल मीडिया (फाइल फोटो)

Bengal Politics Update: पश्चिम बंगाल में यास चक्रवात के गुजरने के बाद ऐसा सियासी बवंडर खड़ा हुआ है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है. यास चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की विशेष टीम राज्य के प्रभावित इलाकों का दौरा कर रही है. तृणमूल कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने केंद्रीय टीम की मौजूदगी पर सवाल पूछ लिया है. अभिषेक ने पूछा है केंद्रीय टीम उत्तर प्रदेश या बिहार क्यों नहीं जाती है?

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी का कहना है कि पिछले साल पश्चिम बंगाल में आए अम्फान चक्रवात के बाद भी केंद्रीय टीम को राज्य के दौरे पर भेजा गया था. इस बार भी यास चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम को पश्चिम बंगाल भेजा गया है.

सोचने वाली बात यह है कि केंद्रीय टीम कभी भी बिहार या उत्तर प्रदेश का दौरा करने के लिए नहीं जाती है. उन राज्यों में भी प्राकृतिक आपदा से नुकसान होता है. यास चक्रवात से पश्चिम बंगाल और ओड़िशा के अलावा दूसरे राज्यों पर असर हुआ. इसके बावजूद केंद्रीय टीम को उन राज्यों में भेजने की पहल नहीं की जाती है.
अभिषेक बनर्जी, राष्ट्रीय महासचिव, टीएमसी

अभिषेक बनर्जी ने गंगा नदी में बहते कोरोना संक्रमितों के शवों से जुड़ी खबरों पर कहा है कि बीजेपी सरकार को इसकी फिक्र नहीं है. गंगा नदी में शव बहाए जा रहे हैं. लेकिन, केंद्रीय टीम को उसकी जांच करने के लिए नहीं भेजा जाता है. दरअसल, पश्चिम बंगाल चुनाव में मिली हार को बीजेपी नहीं पचा पा रही है. यही कारण है कि टीएमसी पर हमला करने के लिए मौकों की तलाश की जा रही है. बताते चलें कि यास चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए गृह मंत्रालय की टीम पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर है. इसी टीम की दौरे पर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सवाल उठाकर केंद्र की मोदी सरकार से जवाब मांगा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें