1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc mp abhishek banerjee demands case against pm modi and amit shah on disaster management act abk

PM मोदी और अमित शाह पर आपदा अधिनियम के तहत दर्ज हो केस, TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM मोदी और अमित शाह पर आपदा अधिनियम के तहत दर्ज हो केस
PM मोदी और अमित शाह पर आपदा अधिनियम के तहत दर्ज हो केस
फाइल फोटो (पीटीआई)

Bengal Politics Latest Update: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक बनाने वाली टीएमसी के नेताओं ने बीजेपी पर हमले तेज कर दिए हैं. अब, पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. इसका कनेक्शन राज्य में कोरोना संकट से जोड़ा जा रहा है. टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान ना सिर्फ बड़ी रैलियां की, लोगों की जान को भी खतरे में डाला है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इससे पीछे नहीं रहे. लिहाजा इन दोनों नेताओं पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए.

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की वोटिंग आठ चरणों में संपन्न हुई थी. दो मई को रिजल्ट निकला और टीएमसी को फिर से सत्ता मिल गई. अब, सरकार गठन के बाद सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. इसमें टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी भी पीछे नहीं हैं. उन्होंने तो आठ चरणों में पश्चिम बंगाल में वोटिंग कराने के चुनाव आयोग के फैसले पर भी सवाल उठाए हैं.

आलापन से शोकॉज तो मोदी-शाह से क्यों नहीं?

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना के यास चक्रवात प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद केंद्र सरकार पर कई जुबानी हमले किए. अभिषेक बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव और वर्तमान में सीएम ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार आलापन बंद्योपाध्याय को केंद्र सरकार ने शोकॉज पूछा है. टीएमसी सांसद के मुताबिक पीएम मोदी की समीक्षा बैठक में शामिल नहीं होने पर तत्कालीन मुख्य सचिव आलापन बंद्योपाध्याय को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत शोकॉज पूछा गया. यही अधिनियम बीजेपी नेताओं पर भी लगे.

अभिषेक बनर्जी का सवाल है कि जब आलापन बंद्योपाध्याय राज्य में कोरोना नियंत्रण और यास चक्रवात पीड़ितों के लिए काम कर रहे थे तो उन्हें आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत शोकॉज भेजा गया. क्या पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत नोटिस नहीं भेजा जाना चाहिए? एक तरफ राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे थे, इसके बावजूद दोनों नेताओं ने बड़े-बड़े चुनावी सभा किए. क्या यह कानून का उल्लंघन नहीं है?

पीएम मोदी के भाषण पर अभिषेक के सवाल

अगर बंगाल चुनाव के प्रचार की बात करें तो कई मौकों पर पीएम मोदी मंच से कहते सुने गए थे कि इतनी भीड़ देखकर वो खुश हैं. अब, टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने पीएम मोदी के उसी भाषण का हवाला देकर पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर कार्रवाई की मांग की है. अभिषेक बनर्जी का यह भी कहना है कि पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ते गए कोरोना संक्रमण के मामलों के पीछे कहीं ना कहीं बीजेपी की चुनाव प्रचार के दौरान बड़ी-बड़ी रैलियां भी वजह हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें