1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc has only slogan welfare of bhaipo narendra modi says sabka sath sabka vikash amit shah in west bengal mtj

TMC का एक ही नारा- ‘भतीजे का कल्याण’, मोदी सरकार का नारा- ‘सबका साथ-सबका विकास’, बंगाल में बोले अमित शाह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
काकद्वीप में अमित शाह को सम्मानित करते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष.
काकद्वीप में अमित शाह को सम्मानित करते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष.
Prabhat Khabar
  • भाजपा की सरकार बनी, तो महिलाओं को नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण

  • बंगाल के मछुआरों को किसानों की तरह हर वर्ष मिलेंगे 6000 रुपये

  • शिक्षकों को उचित मानदेय देने के लिए किया जायेगा कमेटी का गठन

  • मकर संक्रांति पर गंगासागर में लगने वाले मेला को अंतरराष्ट्रीय मेला बनायेंगे

कोलकाता (आनंद कुमार सिंह) : देश के गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) का एक ही नारा है - भतीजे का कल्याण. वहीं, नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार का नारा है - सबका साथ सबका विकास. श्री शाह ने दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप से घोषणा की कि आपलोग भारतीय जनता पार्टी की बंगाल में सरकार बनाइए, सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलने लगेगा.

नामखाना में इंदिरा मैदान से कोलकाता जोन की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करते हुए श्री शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार राज्य में बनती है, तो डबल इंजन की सरकार बनेगी. परिवर्तन यात्रा कटमनी, तुष्टिकरण को बंद करने, दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा और रामनवमी को मनाने के लिए है. गंगासागर को उसका सम्मान दिलाने के लिए परिवर्तन यात्रा है.

उन्होंने कहा कि बंगाल की स्थिति इतनी बदतर है कि यहां सरकारी कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग नहीं मिलता. भाजपा की राज्य में सरकार बनती है तो कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग दिया जायेगा. शिक्षकों को भाजपा की सरकार उचित मान देने के लिए कमेटी का गठन करेगी. सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया जायेगा.

पीएम किसान निधि तर्ज पर चार लाख मछुआरों को मछुआरा सम्मान निधि के तौर पर सालाना 6000 रुपये दिये जायेंगे. मछुआरों के लिए अन्य कई योजनाएं लायी जायेंगी. मछुआरों के विकास के लिए अलग मंत्रालय का गठन किया जायेगा.

दक्षिण 24 परगना बनेगा सी-फूड प्रोसेसिंग हब

दक्षिण 24 परगना में सी-फूड प्रोसेसिंग हब बनाया जायेगा. जिसके उत्पाद को प्रोसेस करके आगे बढ़ाया जायेगा. श्री शाह ने कहा कि उत्तरायन मेले को अंतरराष्ट्रीय मेला बनाकर दुनिया भर से पर्यटकों को बंगाल में लाया जायेगा. शहद इकट्ठा करने वालों के लिए भी सरकार योजना लायेगी.

अमित शाह ने तृणमूल सरकार पर बोला हमला

तृणमूल सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मछुआरों के कल्याण के लिए ममता सरकार ने जिन योजनाओं का वादा किया था उन्हें लागू नहीं किया गया. इंटीग्रेटेड फिशरी जोन बनाने का वादा भी नहीं निभाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अम्फन के लिए भेजे गये पैसों को तृणमूल के गुंडे खा गये. केंद्र ने 3500 करोड़ रुपये भेजे थे. भाजपा की सरकार बनेगी तो अम्फान राहत में हुए भ्रष्टाचार की उच्चस्तरीय जांच करायी जायेगी. दोषियों को कानून के हवाले किये जायेगा.

तृणमूल का एक ही नारा है ‘भतीजे का कल्याण’ वहीं मोदी सरकार का नारा, ‘सबका साथ-सबका विकास’ है. ममता की शह पर जो गुंडे काम कर रहे हैं, उन्हें भाजपा की सरकार पाताल से भी खोज निकालेगी और कानून के हवाले करेगी. श्री शाह ने एक बार फिर कहा कि चुनाव के वक्त तृणमूल का एक भी गुंडा नहीं दिखेगा.

विकास के पैसे सिंडिकेट की भेंट चढ़ गये

अमित शाह ने विकास के लिए भेजे गये पैसे बंगाल में सिंडिकेट की भेंट चढ़ गये. उन्होंने कहा कि पांच वर्षों में कांग्रेस सरकार ने बंगाल को 1.32 लाख करोड़ रुपये दिये थे. जबकि मोदी सरकार ने पांच वर्षों में 3.59 लाख करोड़ रुपये दिये. ये सभी पैसे ‘भाइपो’ व उसके गुंडों की भेंट चढ़ गये. भाजपा सभी भ्रष्टाचार की जांच करायेगी.

उन्होंने कहा कि गरीबों का पैसा खाने वालों को कानून के हवाले किया जायेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि दुर्गा पूजा के लिए अदालत से मंजूरी लेनी पड़ती है. स्कूलों में सरस्वती पूजा को बंद कराया गया था. लेकिन इस वर्ष दीदी भी सरस्वती पूजा करती नजर आयीं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें