1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc bjp and united front fielded film stars cricketer and ips officers in second phase election in bengal mtj

दूसरे चरण में 5 सीट पर फिल्म स्टार, पूर्व क्रिकेटर व आइपीएस अधिकारी लड़ रहे चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2nd Phase Bengal Assembly Election 2021
2nd Phase Bengal Assembly Election 2021
Prabhat Khabar

कोलकाता : बंगाल में गुरुवार (1 अप्रैल 2021) को दूसरे चरण में 30 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. दूसरे फेज में नंदीग्राम सीट पर तो महासंग्राम होने वाला है ही, पांच ऐसी विधानसभा सीटें हैं, जहां सबकी नजरें टिकी हैं. इन पांच विधानसभा सीटों (मोयना, चंडीपुर, खड़गपुर सदर, डेबरा और बांकुड़ा) पर भाजपा और तृणमूल ने स्टार उम्मीदवार उतारे हैं.

मोयना से भाजपा के टिकट पर पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा चुनावी मैदान में हैं, तो तृणमूल कांग्रेस ने इस सीट पर डिंडा के मुकाबले संग्राम कुमार दोलुई को उतारा है. संयुक्त मोर्चा की ओर से कांग्रेस ने मानिक भौमिक पर दांव खेला है.

चंडीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल ने टॉलीवुड एक्टर सोहम चक्रवर्ती को उम्मीदवार बनाया है, तो इनके मुकाबले भाजपा ने पुलक कुमार भुइयां व संयुक्त मोर्चा ने माकपा के टिकट पर असित गुच्छाईत को अपना उम्मीदवार बनाया है. खड़गपुर सदर सीट से भाजपा ने दिलीप घोष की जगह टॉलीवुड के एक्टर हिरणमय चट्टोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है. खड़गपुर सदर सीट पर तृणमूल ने प्रदीप सरकार और संयुक्त मोर्चा ने रीता शर्मा को चुनावी दंगल में उतारा है.

बांकुड़ा में तृणमूल ने इस बार विधायक शंपा दरिपा का टिकट काटकर उनकी जगह टॉलीवुड की एक्ट्रेस सायंतिका बनर्जी पर भरोसा जताया है. वहीं, भाजपा ने नीलाद्रि शेखर को और संयुक्त मोर्चा की ओर से कांग्रेस ने राधा रानी बनर्जी को मैदान में उतारा है.

पश्चिमी मेदिनीपुर जिले की डेबरा सीट पर इस बार दो आइपीएस अधिकारी आमने-सामने हैं. इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने हुमायूं कबीर व भाजपा ने भारती घोष को उम्मीदवार बनाया है. अब देखना यह है तृणमूल और भाजपा में से किसके स्टार कैंडिडेट का जादू बंगाल की जनता पर चलता है?

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें