1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. three jmb terrorists arrested from haridevpur area of south kolkata west bengal mtj

Big Breaking: दक्षिण कोलकाता से JMB के तीन आतंकवादी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बांग्लादेश का प्रतिबंधित संगठन है जेएमबी
बांग्लादेश का प्रतिबंधित संगठन है जेएमबी
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता): पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को दक्षिण कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है. इनके नाम नाजी-उर-रहमान, शेख शब्बीर और रबी-उल बताये गये हैं. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने इन्हें शनिवार की रात को हरिदेवपुर इलाके से दबोचा.

सूत्रों ने बताया कि ये लोग दक्षिण कोलकाता के हरिदेवपुर में एक किराये के मकान में रहते थे. इनकी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में गुप्त सूत्रों से सूचना मिली, तो स्पेशल टास्क फोर्स ने यह कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि ये लोग लंबे समय से यहां रह रहे थे और अपने संगठन का विस्तार करने के अभियान में लगे हुए थे. पुलिस इनसे विस्तृत पूछताछ कर रही है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर वी सोलोमन नेसा कुमार रविवार को दोपहर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिरफ्तार किये गये तीनों संदिग्ध जेएमबी के आतंकवादियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ये तीनों आतंकवाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करते थे.

वी सोलोमन नेसा कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किये गये हैं. प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि ये लोग कुछ दिनों पहले मुर्शिदाबाद में रह रहे थे और हाल ही में कोलकाता में शिफ्ट हुए थे. उल्लेखनीय है कि जेएमसी बांग्लादेश में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन है. इसके गुर्गे बंगाल में अपने संगठन का विस्तार करने में जुटे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें