1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. three accused arrested by bandel for robbing people by throwing garbage on them

Bengal News: लोगों पर कचरा फेंक कर लूट लेते थे बैग और पैसा, तीन आरोपी बंडेल से हुए गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लोगों पर कचरा फेंक कर लूट लेते थे बैग और पैसा, तीन आरोपी बंडेल से हुए गिरफ्तार
लोगों पर कचरा फेंक कर लूट लेते थे बैग और पैसा, तीन आरोपी बंडेल से हुए गिरफ्तार
Social Media

कोलकाता: महानगर के विभिन्न इलाकों में बैंक से रुपये निकाल कर निकले लोगों पर कचरा फेंक रुपये से भरा बैग लेकर भागनेवाले गिरोह के तीन सदस्यों को लालबाजार के वाच सेक्शन की टीम ने गिरफ्तार किया. आरोपियों के नाम बाबू मुदालिया (58), रवि प्रसाद (40) व जगन स्वामी (35) बताये गये हैं. तीनों हुगली के बंडल में रहते हैं. अदालत में पेश किये जाने पर तीनों आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. उनके पास से पुलिस ने बैंक के ग्राहक से लूटे गये रुपये व कागजात जब्त हुए हैं.

बेनियापुकुर थानांतर्गत जाननगर रोड के निवासी नसीम अख्तर ने 17 मार्च को इसकी शिकायत मोचीपाड़ा थाने में दर्ज करायी थी. पुलिस को उन्होंने बताया कि वह बैंक से रुपये निकाल कर ब्रांच से बाहर निकले थे. निकाले गये एक लाख 900 रुपये और एटीएम कार्ड व अन्य कागजात एक बैग में रखे थे. अचानक उन पर किसी ने कुछ मैल या कचरा फेंका. वह बैंक के नीचे रुके और बैग को पास रख कर शर्ट साफ करने लगे. तभी एक व्यक्ति वहां आया और कहा कि पीछे पीठ की ओर अभी काफी गंदा लगा है. यह कह कर वह व्यक्ति उनकी शर्ट का पिछला हिस्सा साफ करने लगा.

पीड़ित नसीम अख्तर ने बताया कि कचरा साफ करने के बहाने उस व्यक्ति ने बातों में उलझा कर उसका ध्यान भटका दिया. इसी बीच, अचानक उनका ध्यान बैग पर गया, जो वहां नहीं था. वह तुरंत अपना बैग ढूंढ़ने लगे. इसी बीच मौके का फायदा उठा कर वह व्यक्ति भी फरार हो गया. तब जाकर उन्हें इस गिरोह के झांसे में आने का पता चला.

इसके बाद वह मोचीपाड़ा थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज करायी. इस बाबत कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. बैंक के बाहर व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की तस्वीरें खंगाली गयीं.पुलिस को आरोपियों के चेहरे पता चले. इसके बाद मुखबिरों की मदद से तीनों आरोपियों को हुगली के बंडेल से दबोचा लिया गया. उनके कब्जे से 90 हजार रुपये और बैंक के कागजात से भरे बैग को भी जब्त कर लिया गया है.

Posted By: Aditi singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें