1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tension for tmc chief mamata banerjee pm modi coming for bengal election campaign on third phase voting day 6 april coochbehar domjur in howrah district mtj

पीएम मोदी बढ़ायेंगे ममता दीदी की टेंशन, फिर 6 अप्रैल को वोटिंग के दिन आयेंगे बंगाल, कूचबिहार और डोमजूर में करेंगे जनसभा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi in Bengal
PM Narendra Modi in Bengal
File Photo

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टेंशन बढ़ाने के लिए फिर से बंगाल आ रहे हैं. 6 अप्रैल को जब हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 विधानसभा सीटों पर बंगाल में मतदान हो रहे होंगे, प्रधानमंत्री कूचबिहार और डोमजूर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके ठीक अगले दिन 7 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बंगाल में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

एक अप्रैल को जब दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने हुगली के तारकेश्वर और दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार किया, तो ममता बनर्जी बौखला उठीं थीं. उन्होंने अपनी एक रैली में कहा था कि जब भी बंगाल में चुनाव होते हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार करने के लिए क्यों चले आते हैं. तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया था.

तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होना है. उस दिन हावड़ा की 7, हुगली जिले की 8 और दक्षिण 24 परगना की 16 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. कूचबिहार और हावड़ा जिला के डोमजूर विधानसभा सीट के मतदाता चौथे चरण में 10 अप्रैल को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम बड़े नेता बंगाल में प्रचार करने आ रहे हैं.

भाजपा के इन नेताओं के बंगाल आने पर 10 साल से प्रदेश की मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल रहीं ममता बनर्जी बेहद नाराज हैं. उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को यहां तक लिखकर दे दिया है कि बाहर से लोग आकर बंगाल का माहौल बिगाड़ रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश और बिहार से गुंडों को बंगाल में लाकर बूथ पर कब्जा किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि बंगाल में इस बार आठ चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं. पहले और दूसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है. तीसरे चरण की वोटिंग 6 अप्रैल को होनी है. 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को क्रमश: चौथे, पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण की वोटिंग होगी. सभी 294 सीटों की मतगणना 2 मई को एक साथ करायी जायेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें