1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. taxi strike in kolkata be cautious if planning to go to kolkata taxi and cab operators are on 24 hour strike mtj

कोलकाता जा रहे हैं तो बरतें सावधानी, 24 घंटे की हड़ताल पर हैं टैक्सी और कैब ऑपरेटर

टैक्सी और कैब ऑपरेटरों की मांग पर परिवहन मंत्री को दो बार चिट्ठी लिखी गयी, पर सरकार मांगें नहीं मान रही है. ऐसे में हड़ताल पर जाने के अलावा हमारे पास और कोई विकल्प नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में 2 अगस्त को नहीं चलेगी टैक्सी
कोलकाता में 2 अगस्त को नहीं चलेगी टैक्सी
Prabhat Khabar

कोलकाता: अगर आप सोमवार को कोलकाता यात्रा पर जा रहे हैं, तो थोड़ी सावधानी बरतें. जलजमाव की समस्या से जूझ रहे कोलकाता में 2 अगस्त को टैक्सी और कैब ऑपरेटर्स 24 घंटे की हड़ताल पर रहेंगे. सप्ताह के पहले दिन टैक्सी और कैब ऑपरटेरों की हड़ताल से आम लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. एटक समर्थिक वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी और कोलकाता एप कैब ऑपरेटर्स फोरम ने दो अगस्त को हड़ताल का आह्वान किया है.

दोनों संगठनों के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि टैक्सी और कैब ऑपरेटरों की मांग पर दोनों संगठनों की ओर से राज्य के परिवहन मंत्री को दो बार चिट्ठी भी लिखी गयी, पर सरकार हमारी मांगें नहीं मान रही है. ऐसे में हड़ताल पर जाने के अलावा हमारे पास और कोई विकल्प नहीं है. उधर, बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल करने की चेतावनी दी है.

किराया बढ़ाने की मांग

एटक समर्थिक वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी और कोलकाता एप्प कैब ऑपरेटर्स फोरम के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि यह हड़ताल किराया वृद्धि और एप्प कैब प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ बुलायी गयी है. इसके साथ ही टैक्सी और एप कैब की टैक्स माफ करने की मांग करते हुए 24 घंटे हड़ताल के साथ-साथ परिवहन भवन अभियान किया जायेगा.

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि टैक्सी व कैब ऑपरेटर्स सोमवार को दोपहर 12 बजे सुबोध मल्लिक स्क्वायर के समक्ष टैक्सी चालक एकत्रित होंगे और परिवहन भवन तक मार्च करेंगे. इस दौरान दोनों संगठनों की ओर से परिवहन विभाग के मंत्री को ज्ञापन सौंपा जायेगा.

न्यूनतम किराया 50 रुपये करने की मांग

नवल किशोर का कहना है कि पेट्रोल का दाम दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना काल में टैक्सी चालकों की कमायी भी कम हुई है. कोलकाता में पेट्रोल का मूल्य 102.8 रुपये एवं डीजल 93.02 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. ऐसे में टैक्सी चलाना मुश्किल होता जा रहा है. अविलंब टैक्सी का किराया बढ़ाने की जरूरत है.

दूसरी ओर, बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने न्यूनतम किराया 50 रुपये करने की मांग की है एवं वेटिंग चार्ज को 1.30 रुपये से बढ़ाकर ढाई रुपये करने की मांग की है. उधर, संगठन की ओर से कैब टैक्सी का किराया 25 रुपये प्रति किलोमीटर किये जाने सहित एक किलोमीटर के भीतर पिकअप दिये जाने की मांग की गयी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें