1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. suvendu adhikari contest against mamata banerjee from nandigram assembly seat bjp bengal president dilip ghosh leader after meeting at jp nadda residence bengal chunav 2021 bjp candidate list avh

नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं Suvendu Adhikari, नड्डा के आवास पर बैठक के बाद BJP के इस दिग्गज नेता का दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Suvendu Adhikari
Suvendu Adhikari
twitter

Bengal Election 2021 : बंगाल विधानसभा चुनाव में नामांकन की अधिसूचना जारी होने के बाद से ही बीजेपी में कैंडिडेट लिस्ट को लेकर माथापच्ची जारी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बंगाल कोर कमेटी की बैठक के बाद पार्टी के दिग्गज नेता राजीब बनर्जी ने बड़ा खुलासा किया है. बनर्जी ने कहा है कि बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी हाईकमान से रिक्वेस्ट किया है, वहीं बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगे.

मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी ने कहा कि बंगाल में कोर कमेटी की बैठक में शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने की बात कही है, लेकिन पार्टी हाईकमान ने इसपर अभी तक हामी नहीं भरी है. वहीं बनर्जी ने कहा कि बीजेपी में सीटों पर नाम लगभग फाइनल हो गया है. अब उसपर अंतिम मुहर सीईसी की बैठक में लग सकती है.

शुभेंदु दो बार रह चुके हैं विधायक- बता दें कि शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं. शुभेंदु ममता सरकार में परिवहन सहित कई बड़े मंत्रालय के मंत्री भी रह चुके हैं. नंदीग्राम आंदोलन में शुभेंदु ही मुख्य भूमिका निभाया था.

बता दें कि पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देते हुए कहा कि वे नंदीग्राम से ममता के खिलाफ चुनाव लड़े और उन्हें हराकर दिखाएं. पीके ने आगे कहा कि शुभेंदु अधिकारी को जानबूझकर बड़े नेता के रूप में प्रमोट किया जा रहा है.

Posted By : Avinish kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें