1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. suspension of work in ai champdany jute mill makes 600 loborers jobless as 200 meter copper wire is theft from unit mtj

200 मीटर तार की चोरी हुई, तो प्रबंधन ने जूट मिल की यूनिट पर लगा दिया ताला, 600 श्रमिक बेरोजगार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एआई चांपदानी जूट मिल में सस्पेंशन ऑफ वर्क से नाराज श्रमिकों ने किया प्रदर्शन
एआई चांपदानी जूट मिल में सस्पेंशन ऑफ वर्क से नाराज श्रमिकों ने किया प्रदर्शन
Prabhat Khabar

West Bengal Jute Mill News: कोलकाता (मनोरंजन सिंह): तांबा के 200 मीटर तार की चोरी के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के जगदल स्थित एक जूट मिल की एक यूनिट में प्रबंधन ने ताला लगा दिया. इसकी वजह से कम से कम 600 श्रमिक बेरोजगार हो गये हैं.

उत्तर 24 परगना जिले के जगदल के एआई चापदानी जूट मिल की एक यूनिट में सोमवार को प्रबंधन ने ताला लगा दिया. मिल प्रबंधन ने यह कहते हुए यूनिट के गेट पर सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस लगा दिया कि तांबे के तार की चोरी हुई है.

घटना के बाद श्रमिकों ने गेट के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. बाद में स्थिति को नियंत्रित किया गया. जानकारी के मुताबिक, सुबह 11 बजे मिल की उक्त यूनिट में काम पर गये श्रमिकों ने मिल के गेट पर सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस देखा. इसमें लिखा गया था कि तांबे के तार की चोरी की वजह से प्रबंधन ने यह फैसला लिया है.

तृणमूल यूनियन ने कहा- चोरी के लिए सुरक्षाकर्मी जिम्मेदार

यह देखकर श्रमिक गुस्से से आग बबूला हो उठे. उन्होंने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. मिल प्रबंधन ने जो नोटिस चस्पा किया है, उसमें कहा गया है कि ओवरहेड क्रेन के 200 मीटर से अधिक तार की चोरी हो गयी है. मिल के फाइन यार्न के तृणमूल यूनियन जूट टेक्सटाइल वर्कर्स के सचिव सुजीत कुमार सिंह ने बताया कि यह पूरी तरह से तानाशाही है.

उन्होंने कहा कि बिना सूचना के ही मिल प्रबंधन की ओर से इस यूनिट को बंद कर दिया गया है. अगर ऐसी चोरी की घटना हुई है, तो इसके लिए सुरक्षाकर्मी जिम्मेदार हैं. इसके लिए मिल के मजदूरों के पेट पर लात मारना ठीक नहीं है. कोरोना काल श्रमिकों के लिए मुश्किल समय है. प्रबंधन को इस बात का ख्याल रखना चाहिए.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें