1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. star war at asansol dakshin vidhan sabha as actress saayoni ghosh of tmc and fashion designer agnimitra paul of bjp in contest bengal election 2021 news mtj

आसनसोल दक्षिण सीट पर स्टार वार - मुकाबला एक्ट्रेस सायोनी बनाम फैशन डिजाइनर अग्निमित्रा पाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकाबला एक्ट्रेस सायोनी बनाम फैशन डिजाइनर अग्निमित्रा पाल
मुकाबला एक्ट्रेस सायोनी बनाम फैशन डिजाइनर अग्निमित्रा पाल
Prabhar Khabar

कोलकाता : पश्चिमी बर्दवान जिला में आसनसोल के इंडस्ट्रियल बेल्ट क्षेत्र अर्थात शिल्पांचल में इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस के बीच दिलचस्प लड़ाई देखने को मिल सकती है. आसनसोल दक्षिण सीट पर दो स्टार उम्मीदवार इस बार आमने-सामने हैं.

आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने अभिनेत्री सायोनी घोष को चुनाव के मैदान में उतारा है, तो भाजपा से फैशन डिजाइनर अग्निमित्रा पाल को टिकट देकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है. अग्निमित्रा पाल बंगाल भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी हैं.

सायोनी घोष अभी हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई हैं और पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बना दिया है. विवादित बयानों के लिए वह सुर्खियों में रहती हैं. बहरहाल, आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट के मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने प्रशांत घोष को मैदान में उतारा है.

2016 में तृणमूल कांग्रेस के खाते में गयी थी सीट

वर्ष 2011 में तापस बनर्जी ने माकपा के अशोक कुमार मुखर्जी को 28,541 वोटों के अंतर से हराकर इस सीट पर जीत हासिल की थी. वहीं, वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में भी तृणमूल कांग्रेस के तापस बनर्जी ने माकपा के हेमंत प्रभाकर को 14,283 मतों के अंतर से हराकर इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा था. आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट आसनसोल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

26 अप्रैल को पश्चिमी बर्दवान में है मतदान

पश्चिमी बर्दवान की सभी 9 विधानसभा सीटों पर सातवें चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है. इस दिन मालदा की 6, मुर्शिदाबाद की 9, दक्षिण दिनाजपुर की 6 और कोलकाता दक्षिण की 4 विधानसभा सीटों पर भी मतदान होना है. अब तक 6 चरणों की वोटिंग हो चुकी है. आखिरी और आठवें चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा. मतगणना 2 मई को होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें