1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. star candidates contesting west bengal assembly election 2021 phase 5 know all about vip candidates of tmc bjp and cpm from six districts and 45 vidhan sabha seats mtj

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव में ये हैं स्टार कैंडिडेट्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021: पांचवें चरण में चुनाव लड़ रहे वीआइपी उम्मीदवार
Bengal Election 2021: पांचवें चरण में चुनाव लड़ रहे वीआइपी उम्मीदवार
प्रभात खबर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण में कई स्टार कैंडिडेट भी चुनाव लड़ रहे हैं. शनिवार को यहां वोटिंग शुरू हो गयी है. इस चरण में मंत्री से लेकर अभिनेत्री और गायिका तक चुनाव लड़ रही हैं. ऐसी भी उम्मीदवार हैं, जिन्हें पार्टी में शामिल होने के तुरंत बाद टिकट मिल गया. आइए मिलते हैं, इस फेज के स्टार उम्मीदवारों से...

अभिनेत्री पर्णो मैत्रा उत्तर 24 परगना के बारानगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा उम्मीदवार पर्णो का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के तापस राय और अमल कुमार मुखोपाध्याय से है.

अदिति मुंशी उत्तर 24 परगना के राजारहाट-गोपालपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. भजन गायिका अदिति तृणमूल के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. उनका मुकाबला भाजपा के शमिक भट्टाचार्य और माकपा के शुभजीत दासगुप्त से है.

गौतम देव बंगाल के मंत्री हैं और जलपाईगुड़ी जिला के देवग्राम-फुलबाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके खिलाफ इस बार भाजपा ने शिखा चटर्जी को उतारा है, तो माकपा ने दिलीप घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है.

मदन मित्र बंगाल की राजनीति का जाना-माना नाम हैं. ममता बनर्जी की पहली कैबिनेट में परिवहन मंत्री रहे थे. उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी से चुनाव लड़ रहे मदन मित्रा का मुकाबला भाजपा के अनिंद्य (राजू) बनर्जी और माकपा के सायनदीप मित्र से है.

सिद्दीकुल्लाह चौधरी पूर्वी बर्दवान के मंगलकोट विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर बंगाल के मंत्री बने थे. इस बार वह मंतेश्वर से चुनाव लड़ रहे हैं. यहां उनका मुकाबला तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सैकत पांजा और माकपा के अनुपम घोष से है.

निर्मल घोष बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री थे. उत्तर 24 परगना के पानीहाटी से चुनाव लड़ रहे हैं. यहां से भाजपा ने सन्मय बंद्योपाध्याय को टिकट दिया है, तो संयुक्त मोर्चा के घटक दल कांग्रेस ने तापस मजुमदार को अपना उम्मीदवार बनाया है.

तापस राय एक और विधायक हैं, जो उत्तर 24 परगना से चुनाव लड़ रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने इस बार उन्हें बारानगर से टिकट दिया है. ममता की सरकार में मंत्री थे. तापस के खिलाफ भाजपा ने अभिनेत्री पर्णो मैत्रा को टिकट दिया है, तो कांग्रेस ने अमल कुमार मुखोपाध्याय को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ब्रात्य बसु को ममता बनर्जी का बेहद करीबी मंत्री माना जाता है. दमदम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा ने प्रो विमल शंकर नंदी को अपना उम्मीदवार बनाया है, तो माकपा ने पलाश दास को ब्रात्य बसु को हराने के लिए मैदान में उतारा है.

सुजीत बोस भी ममता बनर्जी की कैबिनेट के मंत्री हैं. विधाननगर सीट से एक बार फिर भाग्य आजमा रहे हैं. भाजपा ने उनसे मुकाबले के लिए सव्यसाची दत्त और कांग्रेस ने अभिषेक बनर्जी को मैदान में उतारा है.

अशोक भट्टाचार्य सिलीगुड़ी के महापौर एवं माकपा नेता हैं. माकपा के बड़े नेता श्री भट्टाचार्य सिलीगुड़ी से चुनाव लड़ रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने प्रो ओम प्रकाश मिश्रा को उनके खिलाफ चुनाव के मैदान में उतारा है, तो भाजपा ने शंकर घोष को.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें