1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. sovan chatterjee arrested in narada sting operationcase discharged from hospital mtj

कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को आखिरकार अस्पताल से छुट्टी मिली, घर पहुंचे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब घर में ही नजरबंद रहेंगे शोभन चटर्जी
अब घर में ही नजरबंद रहेंगे शोभन चटर्जी
File Photo

कोलकाता : नारद स्टिंग मामले में गिरफ्तार कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है. उन्हें शनिवार रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. अस्पताल से शोभन को सीधे प्रेसिडेंसी जेल ले जाया गया. इसके बाद देर रात उन्हें उनके गोलपार्क स्थित घर ले जाया गया.

शोभन चटर्जी मधुमेह के मरीज हैं. अस्पताल से छुट्टी के लिए शनिवार को उन्होंने कई बार प्रबंधन से अपील की थी, पर उन्हें छुट्टी नहीं मिल रही थी. इसके बाद शोभन ने अस्पताल में खाना-पीना छोड़ दिया था. बिफरे शोभन ने शनिवार को ही वुडबर्न वार्ड की खिड़की से संवाददाता सम्मेलन की.

इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने शोभन को अस्पताल से छुट्टी देने का निर्णय लिया. कलकत्ता हाइकोर्ट के निर्देश पर शोभन हाउस अरेस्ट (नजरबंद) रहेंगे. निगरानी के लिए उनके घर के बाहर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

मदन मित्रा के वोकल कॉर्ड में ट्यूमर

राज्य के पूर्व मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा के वोकल कॉर्ड में ट्यूमर मिला है. इसलिए अब डॉक्टर यह जांच कर रहे हैं कि यह ट्यूमर बिनाइन (कैंसर रहित) है या नहीं. इसके लिए सभी तरह की जांच की जा रही है. इएनटी विभाग के चिकित्सक ट्यूमर की चिकित्सा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि नारद स्टिंग मामले में सीबीआई ने राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम, पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी, तृणमूल विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को 17 मई को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपियों को उसी दिन सीबीआई की विशेष अदालत से जमानत भी मिल गयी, लेकिन इसके तत्काल बाद जांच एजेंसी हाइकोर्ट चली गयी और उच्च न्यायालय ने जमानत पर स्टे लगा दिया.

सुब्रत और मदन मित्रा अब भी अस्पताल में

शुक्रवार को हाइकोर्ट ने आरोपियों को घर में नजरबंद रखने का निर्देश दिया. इसके बाद शुक्रवार को ही फिरहाद प्रेसिडेंसी जेल से अपने घर पहुंच गये. शनिवार को शोभन को एसएसकेएम अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उनके घर ले जाया गया, जहां हाइकोर्ट की बड़ी पीठ के फैसले तक नजरबंद रहेंगे. सुब्रत मुखर्जी और मदन मित्रा का अब भी एसएसकेएम अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें