1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. sourabh ganguly denied offer of rajya sabha birth of mamata banerjees party tmc mtj

BJP के बाद सौरभ गांगुली ने ममता बनर्जी की TMC के इस ऑफर को भी ठुकराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता ने दिया था राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव?
ममता ने दिया था राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव?
Prabhat Khabar

कोलकाताः भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में शुमार बायें हाथ के खब्बू बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के चेयरमैन सौरभ गांगुली ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बाद अब ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बड़े ऑफर को भी ठुकरा दिया है.

बताया जा रहा है कि सौरभ गांगुली को ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन, सौरभ दादा ने बंगाल की दीदी के इस प्रस्ताव को बड़ी विनम्रता से ठुकरा दिया है. कहा जा रहा है कि सौरभ ने साफ कर दिया है कि वह खेल जगत में ही खुश हैं. राजनीति में उनकी दिलचस्पी नहीं है.

सूत्रों ने बताया है कि सौरभ गांगुली को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद क्रिकेट प्रशासक के घर पर गयीं थीं. इसी दौरान बातचीत के क्रम में तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने उन्हें (सौरभ को) राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव रखा. लेकिन, सौरभ गांगुली ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बंगाल चुनाव 2021 के पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सौरभ गांगुली को पार्टी में शामिल कराने की काफी कोशिशें की थी. उस वक्त यहां तक कहा जा रहा था कि ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा सौरभ गांगुली को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाना चाहती थी. लेकिन, उसी दौरान सौरभ गांगुली को हार्ट अटैक आ गया और उनके राजनीति में आने की अटकलों को विराम लग गया.

बंगाल चुनाव से पहले सौरभ को पड़ा था दिल का दौरा

तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने तब सौरभ के हार्ट अटैक के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा था कि सौरभ गांगुली पर भाजपा में शामिल होने का दबाव डाला जा रहा था. दबाव की वजह से क्रिकेटर से क्रिकेट प्रशासक बने सौरभ बेहद तनाव में थे और इसी वजह से उन्हें दिल का दौरा पड़ा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें