1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. situation peaceful in violence hit districts of west bengal heavy police force deployed mtj

Nupur Sharma Row: पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित जिलों में स्थिति शांतिपूर्ण, भारी पुलिस बल तैनात

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जावेद शमीम ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है और किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है. हमारे वरिष्ठ अधिकारी जिलों में मौजूद हैं.’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nupur Sharma Row: बंगाल में बड़े पैमाने पर हुई थी हिंसा
Nupur Sharma Row: बंगाल में बड़े पैमाने पर हुई थी हिंसा
twitter

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित जिलों में मंगलवार को स्थिति शांतिपूर्ण रही. हालांकि इन इलाकों में अब भी पुलिस बलों की भारी तैनाती है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुए प्रदर्शनों के बाद पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में तनाव व्याप्त हो गया था. राज्य में 9 जून को हुई हिंसा के संबंध में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 42 मामले दर्ज किये गये हैं.

बंगाल के 5 जिलों में हुई थी हिंसा

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जावेद शमीम ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है और किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है. हमारे वरिष्ठ अधिकारी जिलों में मौजूद हैं.’ उन्होंने कहा कि हिंसा प्रभावित इलाकों में सोमवार रात पुलिसकर्मियों ने छापेमारी की और गश्त लगायी. कुछ और लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. आरोपियों के खिलाफ हावड़ा, मुर्शिदाबाद, नादिया और उत्तर तथा दक्षिण 24 परगना जिलों में प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जहां हिंसा हुई थी.

तीन जिलों में 15 जून तक धारा 144 लागू

हावड़ा, मुर्शिदाबाद के बेलडांगा और नदिया के बेथुआडहारी में 15 जून तक दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गयी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा में सोमवार से इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू कर दी गयी, लेकिन बेलडांगा में 15 जून तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी.

बेथुआडहारी में अब भी इंटरनेट सेवा ठप

राज्य के गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बेथुआडहारी में इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने पर फैसला वहां की स्थिति की समीक्षा के बाद किया जायेगा. इस बीच, किसी भी अप्रिय घटना और ट्रेन सेवाओं में व्यवधान से बचने के लिए राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) तथा राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के जवानों को तैनात किया गया है.

कोलकाता पुलिस ने किये सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो निलंबित नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी का विरोध करने के लिए यहां एस्प्लानेड इलाके में अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के लिए कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें