1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. shopping malls bar and restaurants opened in west bengal after mamata banerjee announced relaxation in coronavirus lockdown mtj

Bengal Coronavirus News Today: बंगाल में पाबंदियों में राहत के बाद खुले शॉपिंग मॉल, बार व रेस्तरां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शॉपिंग मॉल में कोरोना नियमों का कराया गया पालन
शॉपिंग मॉल में कोरोना नियमों का कराया गया पालन
PTI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना की वजह से जारी पाबंदियों को 30 जून शाम छह बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि इस बीच, राज्य सरकार ने थोड़ी बहुत राहत की घोषणा भी की है. तय नियमों के तहत बुधवार से ही राज्य में शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और बार को खोलने की अनुमति दी गयी है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन के दौरान कुछ पाबंदियों के साथ शॉपिंग मॉल समेत उपरोक्त को खोलने की अनुमति दी थी. कोरोना संकट के चलते काफी समय से बंद रहने के बाद बुधवार से साउथ सिटी मॉल, एक्रोपॉलिस मॉल, क्वेस्ट, सिटी सेंटर एक व दो सहित सभी मॉल खुल गये.

शॉपिंग मॉल में कोरोना नियमों का पालन करते हुए शारीरिक दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. मॉल खुलने से दुकानदारों में खुशी का माहौल है. पहले दिन मॉल में आने वालों की संख्या कम ही रही, लेकिन कुछ दिनों में सामान्य संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में करीब डेढ़ महीने के बाद मॉल, बार और रेस्तरां खुले हैं. इस बीच, पहले दिन ही विभिन्न मॉल, रेस्तरां और बार में लोगों की उपस्थिति देखी गयी. लेकिन, बारिश के कारण अपेक्षित रूप से लोगों की भीड़ कम ही दिखी. न्यूटाउन के कई मॉल में भी लोगों की भीड़ उमड़ी.

हावड़ा के मॉल में पहुंचे 3500 ग्राहक

हालांकि सरकारी निर्देशों के मुताबिक मॉल में 30 प्रतिशत ग्राहकों के ही प्रवेश की अनुमति है. दुकानों में 25 प्रतिशत कर्मचारियों को ही काम करने की अनुमति सरकार ने दी है. कोरोना के नियमों को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों में सैनिटाइजर और मास्क को लेकर सतर्कता देखी गयी. साफ-सफाई का ख्याल रखा गया. हावड़ा स्थित अवनी मॉल में बुधवार को 3,500 ग्राहक पहुंचे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें