1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. shiv sena of bengal in the mood for rebellion by uddhav thackeray decision supports on mamata banerjee state unit can put candidates on these seats in bengal chunav 2021

बंगाल चुनाव 2021 : उद्धव ठाकरे के फैसले से बगावत के मूड में बंगाल के शिवसैनिक ? प्रदेश इकाई इन सीटों पर उतार सकती है कैंडिडेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे
twitter

Bengal Chunav 2021 : शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने के एलान के बाद राज्य के शिवसैनिकों के खलबली मच गयी है. शिवसेना के प्रदेश महासचिव अशोक सरकार ने कहा कि प्रदेश कमेटी से चर्चा किये बगैर इस तरह के निर्णय से सभी काफी निराश हैं. विधानसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए पार्टी के पास एक अच्छा अवसर था. झाड़ग्राम में तीन, कूचबिहार में चार और पश्चिम बर्दवान में दो सीटों पर पार्टी की स्थिति काफी मजबूत है.

अशोक सरकार ने कहा कि पार्टी हाईकमान के निर्णय का प्रदेश कमेटी समर्थन करेगी लेकिन जिला स्तर के नेता और कार्यकर्ताओं की भावना की कद्र करते हुए शिवसेना इस चुनाव में निर्दल उम्मीदवार उतारने को लेकर चर्चा कर रही है. पश्चिम बर्दवान के जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि पार्टी के इस निर्णय के बाद जिले के अधिकांश नेता व कर्मी भाजपा में शामिल होने का सुर अलाप रहे हैं. किसी भी दिन एक झुंड में शिवसेना के नेता व कर्मी भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

सनद रहे कि पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इसी बीच शिवसेना ने राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के तर्ज पर तृणमूल को अपना समर्थन देने का एलान कर दिया. शिवसेना के प्रवक्ता श्री राउत ने कहा है कि पार्टी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बंगाल में दीदी को समर्थन देने की घोषणा की है.

बंगाल की शेरनी हैं ममता दीदी- बंगाल चुनाव न लड़ने के फैसले के साथ ही संजय राउत ने ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा : शिवसेना ममता बनर्जी के साथ है. हम आशा करते हैं कि ममता दीदी को बड़ी सफलता मिले. हमें यकीन है कि वह वास्तव में बंगाल की शेरनी हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें