1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. shashi panja getting tough fight at shyampukur assembly seat of north kolkata bjp candidate sandip biswas and forward block leader jiban prakash saha in bengal chunav 2021 mtj

श्यामपुकुर में रोचक होगी लड़ाई, डॉ शशि पांजा को संदीप विश्वास और जीवन प्रकाश से मिल रही चुनौती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC नेता डॉ शशि पांजा
TMC नेता डॉ शशि पांजा
Facebook

कोलकाता : उत्तर कोलकाता के विधानसभा क्षेत्र श्यामपुकुर में इस बार रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. यहां की वर्तमान विधायक डॉ शशि पांजा महिला, बाल विकास और समाज कल्याण राज्य मंत्री भी हैं. डॉ शशि पांजा राजनीति में तो सक्रिय हैं ही, वह पेशे से चिकित्सक भी हैं.

तृणमूल कांग्रेस ने इस बार फिर से उन्हें यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है. उनके अलावा श्यामपुकुर से भाजपा के संदीपन विश्वास और संयुक्त मोर्चा से फॉरवर्ड ब्लॉक के जीवन प्रकाश साहा चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

ऐसे में भाजपा व फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवारों का सीधा मुकाबला तृणमूल कांग्रेस की इस हेवीवेट नेता से होगा. डॉ पांजा वर्ष 2011 व 2016 में दो बार भारी मतों से इस क्षेत्र से जीत चुकी हैं. श्यामपुकुर विधानसभा क्षेत्र में आठवें और अंतिम चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान होगा.

श्यामपुकुर विधानसभा के चुनाव का पुराना गणित

यह विधानसभा क्षेत्र कोलकाता उत्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में श्यामपुकुर निर्वाचन क्षेत्र में कुल 1,16,826 पंजीकृत मतदाता थे. 2016 में यहां 68.30 प्रतिशत मतदान हुआ था, जिसमें तृणमूल कांग्रेस की डॉ शशि पांजा 53,507 वोट हासिल कर विजेता रही थीं. वहीं, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक (एआइएफबी) की पियाली पाल को 40,352 वोट मिले थे और वह दूसरे स्थान पर रहीं. तीसरे स्थान पर भाजपा के सोम मंडल रहे. उन्हें 18,378 वोट मिले थे.

वहीं, वर्ष 2011 के विधानसभा चुनाव में भी डॉ शशि पांजा ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर श्यामपुकुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते हुए विजय रही थीं. उन्होंने फॉरवर्ड ब्लॉक के जीवन प्रकाश साहा को 27,036 वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी. उक्त चुनाव में डॉ पांजा को कुल 72,904 वोट मिले थे. 2011 में भाजपा के गणेश धननिया तीसरे स्थान पर रहे थे. उन्हें कुल 4,598 वोट मिले थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें