1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. several leaders including mukul roy absent from state level meeting of bjp abhishek banerjee said bjp mlas in our contact mtj

बंगाल भाजपा की बैठक से मुकुल राय समेत कई बड़े नेता रहे दूर, अभिषेक बनर्जी बोले- बीजेपी के कई विधायक संपर्क में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा में कलह, मौके की तलाश में तृणमूल
भाजपा में कलह, मौके की तलाश में तृणमूल
Prabhat Khabar

कोलकाता: पश्चम बंगाल प्रदेश भाजपा की मंगलवार को हुई सांगठनिक बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय समेत की नेताओं की अनुपस्थिति पर सवाल उठ रहे हैं. इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि भारतीय जनता पार्टी के कई विधायक उनके संपर्क में हैं.

भाजपा की सांगठनिक बैठक में गैरमौजूदगी के बारे में मुकुल राय ने कहा है कि उन्हें बैठक की सूचना किसी ने नहीं दी थी. श्री राय ने कहा कि उन्हें बैठक के संबंध में किसी ने नहीं बताया. वह इन सब मामलों में नहीं हैं. फिलहाल वह अपनी निजी समस्याओं से जूझ रहे हैं.

गौरतलब है कि मुकुल राय की पत्नी बीमार हैं और वेंटिलेटर पर हैं. कुछ दिन पहले ही मुकुल राय खुद भी कोरोना संक्रमित हुए थे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष द्वारा आहूत बैठक में सशरीर उपस्थित रहने के लिए पार्टी की ओर से निर्देश दिया गया था. पार्टी की राज्य कमेटी के नेता न होने पर भी भाजपा की महत्वपूर्ण बैठकों में राजीव बनर्जी मौजूद रहते थे, लेकिन मंगलवार की बैठक से वह भी नदारद रहे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एक रिश्तेदार के बीमार होने की वजह से वह भी बैठक में नहीं शामिल हो सके. बैठक में भाजपा राज्य कमेटी के एक अन्य नेता सब्यसाची दत्त भी शामिल नहीं हुए थे.

बैठक के बारे में सभी को सूचना दी गयी थी : दिलीप

बैठक में कई दिग्गज नेताओं की गैरमौजूदगी के संबंध में पूछे जाने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उन्हें जहां तक पता है, इस बैठक की सूचना सभी को दी गयी थी. बैठक में शामिल नहीं होने वाले सदस्यों के संबंध में श्री घोष ने फिर इतना ही दोहराया कि बैठक के संबंध में सभी को सूचित किया गया था.

कई भाजपा विधायक हैं संपर्क में : अभिषेक

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी का दावा है कि कई भाजपा विधायक तृणमूल में शामिल होने का प्रयास कर रहे हैं. श्री बनर्जी से जब उन नेताओं के संबंध में पूछा गया, जो तृणमूल से भाजपा में गये और अब वापस आना चाहते हैं, श्री बनर्जी ने कहा कि इसका फैसला ममता बनर्जी ही लेंगी.

उनके मुताबिक, तृणमूल में शामिल होने की कोशिश वही नेता नहीं कर रहे, जो तृणमूल से भाजपा में गये थे, बल्कि विधानसभा चुनाव में निर्वाचित कई भाजपा विधायक भी तृणमूल में आने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं. हालांकि वे पार्टी में आयेंगे कि नहीं, इस पर फैसला ममता बनर्जी पर ही निर्भर है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें