1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. senior actor soumitra chatterjees condition improves slightly in itu srn

वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत में हल्का सुधार, आइटीयू में किये गये शिफ्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत में सुधार
वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत में सुधार
prabhat khabar

कोलकाता : टॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी (85) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शुक्रवार देर रात आइटीयू में शिफ्ट किया गया. अभिनेता के परिवार की ओर से यह जानकारी दी गयी है. परिवार की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञाप्ति के अनुसार अब अभिनेता की सेहत में हल्का सुधार है.

इधर, अस्पताल प्रबंधन से प्राप्त जानाकरी के अनुसार डॉ अरिंदम कर के नेतृत्व में 12 चिकित्सकों की एक टीम अभिनेता की चिकित्सा कर रही है. जानकारी के अनुसार श्री चटर्जी की बेचैनी बढ़ने और उनमें भ्रम की स्थिति के तीव्र होने के बाद आइटीयू में शिफ्ट कर दिया गया.

अस्पताल का कहना है कि बेहतर देख-रेख के लिए उन्हें आइटीयू में शिफ्ट किया गया है. उनकी स्थिति थोड़ी गंभीर हो गयी थी, इसलिए हमें अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है. अब रक्तचाप ठीक है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूर नहीं पड़ रही है.

कई बीमारियों से जूझ रहे हैं सौमित्र

कोविड-19 के अलवा अभिनेता कई अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे हैं. खराब सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें आइटीयू में शिफ्ट किया गया है. श्री चटर्जी पिछले कुछ दिनों से बीमार थे. कोरोना के लक्षण देखे जाने पर फैमली फिजिशियन के कहने पर उन्होंने अपने टेस्ट करवाया था.

वह अभिनेता परमब्रत चट्टोपाध्याय द्वारा निर्देशित 'अभिजन' नामक एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग कर रहे थे. उन्होंने एक अक्तूबर को भरतलक्ष्मी स्टूडियो में शूट किया था. अगली शूटिंग सात अक्तूबर को थी. जानकारी के अनुसार, अभिनेता को फेफड़े से जुड़ी पुरानी बीमारी भी है.

पिछले साल उन्हें निमोनिया के कारण कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पांच अक्तूबर को कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उस वक्त हालत स्थिर थी.

गौरतलब है कि सौमित्र चटर्जी की गिनती बंगाल के सबसे बड़े अभिनेताओं में होती है. उन्होंने ऑस्कर विजेता फिल्मकार सत्यजीत रे के साथ कई फिल्में में काम किया था. सौमित्र चटर्जी ने 1955 में सत्यजीत रे की फिल्म 'अपूर संसार' से ही फिल्मों में कदम रखा था.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें