1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. scooty politics in bengal before election date announcement mamata escaped accident and smriti irani rides scooty bike during sonarpur road show bengal chunav 2021 latest update mtj

बंगाल में Scooty पॉलिटिक्स, ममता गिरते-गिरते बचीं, तो स्मृति ने बंगाल की सड़कों पर सरपट दौड़ायी स्कूटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में बाइक पर सवार नारी शक्ति ममता बनर्जी और स्मृति ईरानी.
बंगाल में बाइक पर सवार नारी शक्ति ममता बनर्जी और स्मृति ईरानी.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के एलान से पहले स्कूटी पॉलिटिक्स देखने को मिली. गुरुवार (25 फरवरी) को तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी, जो प्रदेश की मुख्यमंत्री भी हैं, इलेक्ट्रिक स्कूटी चलाते समय बाल-बाल बचीं, तो शुक्रवार को भाजपा की तेज-तर्रार नेता स्मृति ईरानी ने कोलकाता के सोनारपुर इलाके में सरपट स्कूटी दौड़ायी.

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ने एक रोड शो में भाग लिया. स्कूटी पर भाजपा का झंडा टांगकर कार्यकर्ताओं के साथ स्मृति ने रोड शो किया. उनके साथ भाजपा कार्यकर्ता भी बाइक पर सवार होकर और हाथों में पार्टी का झंडा लेकर आगे बढ़ रहे थे. बाइक पर सवार कार्यकर्ता लगातार ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगा रहे थे.

गुरुवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल, डीजल और एलपीजी गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया था. सुबह ममता बनर्जी मंत्री फिरहाद हकीम की इलेक्ट्रिक स्कूटी पर पीछे बैठकर हाजरा से सचिवालय नबान्न तक गयीं. इसके बाद शाम को ममता बनर्जी खुद स्कूटी की ड्राइविंग सीट पर बैठ गयीं.

कई सुरक्षाकर्मियों की मदद से कुछ दूर तक ममता बनर्जी की स्कूटी आगे बढ़ी. कुछ ही देर बाद ममता बनर्जी अपनी बायीं तरफ लुढ़कने लगीं. समय रहते सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें संभाल लिया और मुख्यमंत्री के साथ दुर्घटना होते-होते रह गयी. दूसरी तरफ, स्मृति ईरानी ने सोनारपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बेधड़क स्कूटी दौड़ायी.

हालांकि, इससे पहले भाजपा के सांसद अर्जुन सिंह ने ट्वीट करके ममता बनर्जी पर हमला बोला था. उन्होंने एक साथ कई सवाल पूछ डाले. अर्जुन सिंह का पहला सवाल था कि ई-स्कूटर चलाने के लिए ममता बनर्जी के पास लर्निंग लाइसेंस है? मुख्यमंत्री होकर वह कानून तोड़ रही हैं?

अर्जुन सिंह का दूसरा सवाल था - पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के विरोध में आपकी नौटंकी के चलते आपके पीछे चल रही गाड़ियों का कितना तेल बर्बाद हुआ? तीसरे और आखिरी सवाल में भाजपा सांसद ने पूछा - इस सर्कस, ट्रैफिक जाम से कितने लोगों को कष्ट हुआ?

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें