1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. samsherganj and jangipur hold election in 13 may eci announcement west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Election 2021: बंगाल की इन दो सीटों पर 13 मई को होगा मतदान, जानें वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
twitter

बंगाल में शमशेरगंज सीट और मुर्शिदाबाद के जंगीपुर में मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने नये डेट का ऐलान किया है. आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इन दोनों सीटों पर 13 मई को मतदान कराया जाएगा. बता दें कि चुनाव के बीच इन दोनों सीटों पर कैंडिडेट का कोरोना से निधन हो गया था, जिसके बाद चुनाव को रद्द कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक इलेक्शन कमीशन (Election Commission) ने बंगाल के दो सीटों (शमशेरगंज और जंगीपुर) पर 13 मई को मतदान कराने का ऐलान किया है. इन सीटों पर जल्द ही पर्चा दाखिल करने का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. दोनों सीट पर कोरोना गाइडलाइन के तहत ही मतदान कराया जाएगा.

कैंडिडेट का हुआ था निधन - बता दें कि शमसेरगंज सीट पर कांग्रेस के कैंडिडेट रेजाउल हक का निधन हो गया था. शमशेरगंज विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को चुनाव होना था, जिसे आयोग ने रद्द कर दिया था. वहीं जंगीपुर में आरएसपी उम्मीदवार प्रदीप नंदी का भी निधन कोरोना की वजह से हो गया, जिसके बाद यहां भी इलेक्शन को कैंसिल कर दिया गया.

ममता ने साधा था आयोग पर निशाना- वहीं कोरोना से उम्मीदवारों की मौत और चुनाव रद्द को लेकर ममता बनर्जी ने आयोग पर निशाना साधा. ममता ने कहा कि आयोग जहां हम जीत रहे हैं, वहां पर चुनाव रद्द कर रही है. कोरोना अगर इतना ही भयावह है तो वहां पर चुनाव आयोग एक चरण में चुनाव क्यों नहीं करा रही है.

दो मई को परिणाम- बता दें पश्चिम बंगाल के 292 सीटों पर आठ चरण में 29 अप्रैल को मतदान संपन्न हो जाएगा. इसके बाद दो मई को इन सीटों का परिणाम जारी किया जाएगा. बंगाल में इस बार मुख्य मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच है. वहीं लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधान मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में लगा है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें