1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. returning officer in kolkata prevented bjp candidate mina devi purohit from voting in west bengal election 2021 avh

कोलकाता में रिटर्निंग ऑफिसर ने बीजेपी कैंडिडेट को वोट डालने से रोका, जानें क्या है पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Meena Devi Purohit
Meena Devi Purohit
Facebook

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को 4 जिले के 35 सीटों पर विधानसभा चुनाव का आठवें चरण का मतदान हो रहा है. मतदान के दौरान राज्य के कई इलाकों से छिटपुट हिंसा और बमबाजी की खबर सामने आ रही है. वहीं राजधानी कोलकाता के जोड़ासांको सीट पर बीजेपी कैंडिडेट ने पीठासीन अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाई है.

जानकारी के अनुसार कोलकाता के जोड़ासांको विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की उम्मीदवार मीना देवी पुरोहित को मतदान से रोकने का आरोप पीठासीन अधिकारी पर लगा है. पुरोहित का दावा है कि जब वह अपना उम्मीदवार का पहचान पत्र लेकर वोट देने गईं तो उन्हें रोक दिया गया. पीठासीन अधिकारी ने कहा कि वोटर कार्ड या तस्वीर वाले किसी अन्य मतदाता पहचान पत्र के बगैर वह मतदान नहीं कर सकेंगे.

उन्होंने बताया कि वह हर बार उम्मीदवार का पहचान पत्र दिखाकर ही वोट देती रही हैं. क्योंकि वह कोलकाता नगर निगम की पार्षद रही हैं इसीलिए हर बार उन्हें चुनाव आयोग की ओर से अलग से प्रार्थी पहचान पत्र मिलता है. लेकिन पीठासीन अधिकारी ने एक भी ना सुनी. बाद में मीना देवी पुरोहित को अपने घर से वोटर कार्ड मंगाना पड़ा जिसके जरिए वह मतदान कर पाईं.

पुरोहित पर सुबह बम से हुआ था अटैक- बता दें कि आज सुबह मीना पुरोहित की गाड़ी को लक्ष्य बनाकर रवींद्र सरणी में बम फेंका गया था. हालांकि इस घटना में कोी हताहत नहीं हुआय. वहीं पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए अब तक 6 आरोपियों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें