1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. rahul gandhi live rally in north bengal and naxalbaritoday know latest updates of bjp election campaign bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Chunav 2021: टीएमसी और बीजेपी पर राहुल का निशाना, कहा- दोनों से बंगाल का भला नहीं होगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
Prabhat Khabar Graphics

ऑडिट से भाग रही है बंगाल सरकार: जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने आसनसोल में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने चक्रवात अम्फान के लिए 2,772 करोड़ दिए. टीएमसी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार CAG ऑडिट से भाग रही हैं क्योंकि TMC कार्यकर्ता इसके लिए आवंटित धन को खा गए हैं. यह एक छोटी राशि नहीं है. लोगों को घर नहीं मिले, उनकी नावों की मरम्मत नहीं हुई.

आईटीबीपी के जवानों ने किया फ्लैग मार्च

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण से पहले बुधवार को आईटीबीपी के जवानों ने जमालपुर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में क्षेत्र फ्लैग मार्त किया.

दलितों का अपमान कर रहे है तृणमूल नेता: जेपी नड्डा

बीआर अंबेडकर को उनकी जयंती पर याद करते हुए, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को आरोप लगाया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के नेता दलितों का अपमान कर रहे हैं. किसी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की एक महिला नेता ने हाल ही में अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के लोगों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है.

टीएमसी ने चुनाव आयोग से की पीएम मोदी और अमित शाह की शिकायत

टीएमसी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तुरंत नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाने चाहिए.

जमालपुर में जेपी नड्डा की रैली

जमालपुर की एक रैली में जेपी नड्डा ने कहा कि ममता जी ने मोदी जी और अमित शाह जी के लिए जो बोला, वो बंगाल की संस्कृति है क्या? मेरे नाम के साथ ममता जी ने अनेकों अलंकार लगाएं, वो बंगाल की संस्कृति है क्या? बंगाल की संस्कृति का भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता रक्षक है और उसको आगे बढ़ाने वाला है.

Khela Hobe पर निशाना

राहुल ने कहा कि ममता जी कहती है चुनाव के समय खेल होंगे. कैसा खेल ? पहले आप ये समझाइए यहाँ की सड़क कौन बनाएगा ? खेल खिलवाना है तो सड़क पर खेलेंगे ना? यहाँ कॉलेज-यूनिवर्सिटी कौन लगवाएगा? खेल तो उसके मैदान में खेलेंगे. वो तो आप देती नही. ये तो ड्रामा चल रहा है

राहुल ने कहा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी सिर्फ अपने दो तीन लोगो के लिए किया. रैली में राहुल ने कहा कि जीएसटी से आज तक किसी भी गरीब को फायदा नहीं हुआ.

राहुल गांधी का बीजेपी पर अटैक

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा है कि बंगाल को बीजेपी के लोग तोड़ना चाहती है. बीजेपी यहां पर हिंसा और नफरत के जरिए सरकार बनाने का प्रयास कर रही है. राहुल ने कहा कि बंगाल में आग लगाने का बीजेपी के प्लान के हम खिलाफ हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर दिनाजपुर के गोआल पोखर पहुंच गए हैं. राहुल अब से कुछ देर बाद रैली को संबोधित करेंगे.

राहुल पहुंचे गोआला पोखर
राहुल पहुंचे गोआला पोखर
Twitter

जेपी नड्डा की रैली शुरू

मंगलकोट में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की जनसभा शुरू हो गई है. जेपी नड्डा ने रैली में कहा कि बंगाल में बीजेपी की जीत हो रही है. यहां की जनता ने यह तय कर लिया है.

प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा..

प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शीतलकुची की घटना को लेकर कहा है कि जो लोग शीतलकुची के साथ खड़े हुए हैं, वो सभी पराजित हो चुके हैं. घोष ने इस दौरान ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा.

योगी कोरोना से संक्रमित

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है. योगी आदित्यनाथ बंगाल चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक भी हैं. बताया जा रहा है कि योगी अब बंगाल में चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे.

अब से कुछ देर बाद उत्तर दिनाजपुर पहुंचेंगे राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब से कुछ देर बाद उत्तर दिनाजपुर पहुंचेंगे. वे यहां पर गोआला पोखर में एक रैली को संबोधित करेंगे. राहुल आज पहली बार बंगाल में चुनावी रैली करने आ रहे हैं.

PM Modi की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के राज्यपाल के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में बंगाल की ओर से गवर्नर जगदीप धनखड़ शामिल होंगे. बंगाल चुनाव के बीच राज्य में कोरोना का कहर लगातार जारी है. ऐसे में यह बैठक महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पश्चिम बंगाल में कोरोना के आज करीब 4900 नए केस आए हैं.

शीतलकुची पहुंची ममता

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी कूचबिहार के शीतलकुची पहुंची. ममता ने वहां पर फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलकात की है. बता दें कि चौथे चरण के मतदान कहा दिन शीतलकुची में सीआईएसएफ की फायरिंग में चार युवकों की मौत हो गई थी

मैं स्ट्रीट फाइटर- ममता

विधाननगर में ममता ने कहा कि बीजेपी के पास पैसा है, गुंडे है, लोग है. केंद्रीय एजेंसी है. इसके बाद भी बीजेपी साजिश कर रही है. बीजेपी के लोग सुन लें, मैं एक स्ट्रीट फाइटर हूं, मुझे गिराना संभव नहीं है तुम्हारे लिए.

राहुल की रैली का समय

राहुल गांधी आज उत्तर दिनाजपुर के गोआला पोखर में 2.10 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं चार बजे नक्सलबाड़ी में राहुल की रैली है. बंगाल में अब तक चार चरणों का मतदान हो चुका है. राज्य में कुल आठ चरण में वोटिंग होना है.

ममता का बीजेपी पर वार

  • बैन हटने के बाद एक रैली में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर हमला किया.

  • टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि अमित शाह एनआरसी के मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं.

  • ममता बनर्जी ने इस दौरान पीएम पर लोगों के गुमराह करने का भी आरोप लगाया.

ममता की रैली

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की चार रैली आज है. ममता बनर्जी तीन रैली जलपाईगुड़ी और एक रैली नदिया जिले में करेंगी. आज पांचवें चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है.

बंगाल में 92 सीटों पर लड़ रही है कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी बंगाल में 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस का इस चुनाव में पीरजादा की पार्टी आईएसएफ और वाममोर्चा के साथ गठबंधन है.

860 कंपनियों की तैनाती

राज्य में 17 अप्रैल को पांचवे चरण का चुनाव है. इस चरण में 45 सीटों के लिए मतदान होगा. इस चरण में सुरक्षा के लिए केंद्रीय पुलिस बल की कुल 860 कंपनियों की तैनाती की जायेंगी. पर पोलिंग ड्यूटी में 853 कंपनियों का लगाया जायेगा. गौरतलब है कि इस चरण में उत्तर 24 परगना, दार्जिलिंग, नदिया, कालिम्पोंग, पूर्व बर्दवान एवं जलपाईगुड़ी में चुनाव है.

राहुल की रैली

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण के मतदान से पहले आज राहुल गांधी की चुनावी अभियान में एंट्री हो जाएगी. राहुल गांधी उत्तर बंगाल के गोआल पोखर और नक्सलबाड़ी में एक चुनावी रैली करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें