1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. prashant kishore clubhouse chat audio viral aimim chief owaisi attacks mamata banerjee over her muslim appeasement politics mtj

प्रशांत किशोर का क्लबहाउस चैट ऑडियो Viral हुआ, तो ममता पर हमलावर हुए ओवैसी, बोले- मुस्लिमों को दुधारू गाय की तरह प्यार किया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बोला हमला
ममता बनर्जी पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बोला हमला
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की चुनावी रणनीति बना रहे प्रशांत किशोर का ममता बनर्जी की पार्टी की हार की स्वीकारोक्ति वाला ऑडियो क्लिप वायरल हुआ, तो एआइएमआइएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी हमला बोलना शुरू कर दिया. ओवैसी ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और लेफ्ट पर मुसलमानों को बरगलाने का आरोप लगाया है.

ओवैसी ने कहा है कि मुसलमानों ने सदैव ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और लेफ्ट फ्रंट से वफादारी की, लेकिन बदले में उन्हें दशकों तक अपमान सहना पड़ा. ओवैसी की यह प्रतिक्रिया प्रशांत किशोर के वायरल ऑडियो क्लिप के बाद आयी है, जिसमें ममता के चुनावी रणनीतिकार कह रहे हैं कि तृणमूल और लेफ्ट ने 20 साल तक मुसलमानों के तुष्टिकरण की राजनीति की. इसी ऑडियो में प्रशांत किशोर यह कहते सुने जा रहे हैं कि बंगाल में भाजपा जीत रही है.

ओवैसी ने ट्वीट करके कहा कि कहा कि सच्चाई यह है कि टीएमसी और लेफ्ट के सबसे वफादार वोटरों को दुधारू गाय की तरह माना गया. अब उन्हें मुसलमानों से भीख मांगनी पड़ रही है कि मुस्लिम वोट को बंटने मत दो. अगर वह मुसलमानों का तुष्टिकरण करती थीं, तो अब भीख मांगने की नौबत क्यों आ गयी?

क्लबहाउस चैट की क्लिपिंग को ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए ओवैसी ने लिखा कि ममता बनर्जी की विफलताओं को छुपाने के लिए प्रशांत किशोर ने मुस्लिमों को बलि का बकरा बना दिया. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी इस बात का चिंतन करने की बजाय कि उनकी वजह से बहुसंख्यक सांप्रदायिक ताकतें बंगाल में जड़ें जमाने में कामयाब हुईं, इस बात से खुश हैं कि उनका चुनावी रणनीतिकार सच बोल रहा है.

ओवैसी कहते हैं कि बंगाल में मुस्लिमों की आबादी 27 फीसदी है, लेकिन सरकारी नौकरी में महज 6 फीसदी मुसलमान हैं. सिर्फ 11 फीसदी मुसलमान उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई कर रहा है. 80 फीसदी मुसलमान गांवों में रहता है और 5 हजार रुपये से भी कम कमा पाता है. स्वास्थ्य सेवा में सबसे खराब 6 जिलों में वो जिला शामिल है, जहां मुसलमानों की आबादी 25 फीसदी है. लेकिन, जेलों में बंद मुसलमानों की बात करें, तो वह 37 फीसदी है.

ममता बनर्जी के निशाने पर रहे ओवैसी ने ट्विटर पर तृणमूल सुप्रीमो को जमकर खरी-खोटी सुनायी. उन्होंने हिंदुत्व को बढ़ावा देने का आरोप ममता बनर्जी पर लगाया. ओवैसी ने पूछा कि आज ममता बनर्जी जहां भी जाती हैं वहां अपने गोत्र और वर्ण की बात क्यों कर रही हैं? उन्होंने मुसलमानों से कहा था कि वह हिंदुओं से उनकी रक्षा करेंगी, लेकिन उनका चुनावी रणनीतिकार ही उनकी पोल खोल रहा है कि किस तरह से उन्होंने हिंदुत्व को बढ़ावा दिया.

अल्लाह मुसलमानों को ऐसे तुष्टिकरण से बचाये - ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि उनका एक ही काम था और उसमें भी वह फेल हो गयीं. अल्लाह मुसलमानों को ऐसे तुष्टिकरण से बचाये. ओवैसी ने क्लबहाउस डिस्कशन में शामिल पत्रकारों की भी आलोचना की कि उनमें से किसी ने इस मुद्दे पर प्रशांत किशोर से न तो सवाल किया, न ही उसको खारिज किया. इस वीडियो में कथित तौर पर प्रशांत किशोर ने कहा है कि बंगाल में भाजपा जीत रही है. यहां पीएम नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी समान रूप से लोकप्रिय हैं.

ओवैसी यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि मालदा, मुर्शिदाबाद जिला में लोग आर्सेनिकयुक्त प्रदूषित पानी पीने के लिए मजबूर हैं. घोर तुष्टिकरण का मुसलमानों को ये सिला मिला है. उन्होंने कहा कि लेफ्ट ने मुस्लिमों के साथ जो दुर्व्यवहार किया, उसकी गाथा कुंडू एवं सच्चर कमेटी की रिपोर्ट में दर्ज हैं. उनके सबसे मशहूर भूमि सुधार कानून का लाभ मुसलमानों को नहीं मिला. आज भी बंगाल के तीन चौथाी मुसलमान भूमिहीन हैं.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान हो रहा है. शनिवार (10 अप्रैल) को चौथे चरण के मतदान से पहले प्रशांत किशोर का क्लबहाउस चैट का ऑडियो वायरल हो गया. सुबह से इस मुद्दे पर चर्चा चल रही है. सोशल मीडिया पर भाजपा के आइटी सेल के प्रमुख और बंगाल भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने इसे शेयर करते हुए लिखा कि प्रशांत किशोर ने मान लिया है कि ममता बनर्जी हार रही हैं. भाजपा बंगाल में जीत रही है. इसके बाद से सोशल मीडिया पर रियैक्शन की बाढ़ आ गयी है. इसी कड़ी में ओवैसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया में ममता बनर्जी और वामफ्रंट की सरकार पर भड़ास निकाली.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें