1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. prashant kishor new voter of west bengal bhawanipur is tmc send him rajya sabha prt

फिर चर्चा में प्रशांत किशोर, भवानीपुर से बने वोटर, कहीं टीएमसी की राज्यसभा भेजने की तैयारी तो नहीं!

चुनाव आयोग की वेबसाइट में भी दर्ज हो गया है कि प्रशांत किशोर 159 विधानसभा सीट भवानीपुर के मतदाता हैं. लेकिन सबसे खास बात ये है कि इसी सीट से सीएम ममता बनर्जी उपचुनाव लड़ रही हैं, और प्रशांत किशोर वहां से मतदाता बने हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भवानीपुर से वोटर बने प्रशांत किशोर
भवानीपुर से वोटर बने प्रशांत किशोर
Twitter

जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का नाम अब पश्चिम बंगाल के भवानीपुर की मतदाता सूची में जोड़ दिया गया है. यानी अब उनका नाम औपचारिक रूप से बंगाल की वोटर लिस्ट में आ गया है. चुनाव आयोग की वेबसाइट में भी दर्ज हो गया है कि वो 159 विधानसभा सीट भवानीपुर के मतदाता हैं. लेकिन सबसे खास बात ये है कि इसी सीट से सीएम ममता बनर्जी उपचुनाव लड़ रही हैं, और प्रशांत किशोर वहां से मतदाता बने हैं.

बीजेपी ने उठाये सवाल: वहीं, बीजेपी ने इसपर सवाल उठाये हैं. और उसके लेकर एक ट्वीट किया है. पश्चिम बंगाल बीजेपी ने इसको लेकर वोटर लिस्ट की एक फोटो शेयर की है. जिसमें बीजेपी ने लिखा है प्रशांत किशोर आखिरकार भवानीपुर के मतदाता बन गये. भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी सप्तर्षि चौधरी ने बंगाली भाषा में लिखा है कि, हमें यकीन नहीं है कि बंगाल की बेटी अब बहिरगातो (बाहरी लोग) के पक्ष में है या नहीं.

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर बंगाल चुनाव के दौरान ममता बनर्जी के राजनीतिक सलाहकार बने थे. बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की टीएमसी ने 292 सीटों में से 213 सीटों पर जीज हासिल की थी. वहीं, प्रशांत किशोर से पंजाब के तात्कालीन सीएम अमरिंदर सिंह पंजाब चुनाव को लेकर बात की थी उस समय पीके ने राजनीति से अल्पअवकाश लेने की बात कही थी. लेकिन अब जब प्रशांत किशोर का नाम फिर सुर्खियों में आ गया है तो अटकलों का बाजार भी गर्म हो गया है.

रानतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म: राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर प्रशांत किशोर को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. सवाल उठ रहे हैं कि क्या टीएमसी प्रशांत किशोर को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है. हालांकि इन अटकलों में कितनी सच्चाई है इसपर अभी पर्दा उठना बाकी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें