1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. prashant kishor big announcement amid mamata banerjee tmc big victory in west bengal vidhan sabah chunav 2021 result avh

अब चुनावी रणनीतिकार नहीं रहे प्रशांत किशोर, ममता की बड़ी 'जीत' के बीच किया ये चौंकाने वाला एलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर
Twitter

बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी बड़ी जीत की ओर अग्रसर है. टीएमसी को अब तक के रुझान के मुताबिक 200 से अधिक सीटें मिल रही है. इसी बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने चुनावी रणनीति के काम से ब्रेक लेने की बात कही है. प्रशांत किशोर ने यह ऐलान मीडिया से बातचीत के दौरान किया है.

अंग्रेजी मीडिया चैनल एनडीवी से बात करते हुए पीके (PK) ने कहा कि अब मैं चुनावी रणनीति के काम से ब्रेक ले रहा हूं. अब चुनावी रणनीति का काम आईपेक के हमारे साथी देखेंगे. पीके ने इस दौरान अपनी पुरानी बातें भी दोहराई, जिसमें वे बीजेपी की सीटों की संख्या थ्री डिजीट के क्रॉस नहीं करने की बात कही थी.

इन नेताओं का बना चुके हैं रणनीति- प्रशांत किशोर( अब तक देश के कई नेताओं के चुनावी रणनीति बनाने का काम चुके हैं. इनमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पीएम नरेंद्र मोदी, आंध्र के सीएम जगनमोहन रेड्डी, डीएमके के एमके स्टालीन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम अमरिंद्र सिंह और इस बार बंगाल के सीएम ममता बनर्जी का रणनीति बना रहे थे.

चर्चा में पीके का चैलेंज- बता दें कि अमित शाह के 200 सीट जीतने के दावे पर पीके ने कहा था कि बीजेपी थ्री डिजीट की संख्या को भी पार नहीं कर पाएगी. उन्होंने चैलेज देते हुए कहा था कि बंगाल में अगर बीजेपी को 100 सीट आ जाएगी तो मैं रणनीति बनाने का काम छोड़ दूंगा. पीके का यह चैलेंज सोशल मीडिया पर चर्चा में है.

बता दें कि 292 सीटों के रुझान के मुतबिक ममता बनर्जी की पार्टी 208 सीटों पर जीतती दिख रही है, तो वहीं भाजपा 80 सीट पर आगे है. संयुक्त मोर्चा 2 और 2 सीट पर निर्दलीय को बढ़त है. एक सीट पर झारखंड की आजसू पार्टी आगे है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें