1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. political violence in bengal chunav 2021 police officer in charge seriously injured in overnight bombing in patashpur khejuri before first phase voting mtj

Political Violence in Bengal Chunav 2021: पहले चरण की वोटिंग से पहले पटाशपुर, खेजुरी में रात भर हुई बमबाजी में थाना प्रभारी गंभीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Political Violence in Bengal Chunav 2021
Political Violence in Bengal Chunav 2021
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के प्रथम चरण की वोटिंग से पहले पूर्वी मेदिनीपुर के पटाशपुर और खेजुरी विधानसभा क्षेत्र में जमकर बमबाजी हुई. भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई हिंसा में भाजपा के पोलिंग एजेंट का सिर फट गया. हमले में पटाशपुर के थाना प्रभारी समेत कई लोग घायल हुए हैं. महिलाएं भी हिंसा का शिकार हुईं. थाना प्रभारी की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

पटाशपुर के थाना प्रभारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया. जिला प्रशासन ने इस बात की पुष्टि की है कि शतशतमाल इलाके में रात भर बमबाजी हुई है. तृणमूल एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच रुक-रुक कर हिंसा होती रही. हिंसा रोकने पहुंचे पटाशपुर थाना के प्रभारी दीपक कुमार चक्रवर्ती पर भी हमला कर दिया गया.

पुलिस ने कहा है कि थाना प्रभारी दीपक कुमार चक्रवर्ती के साथ एक और पुलिस वाला घायल हो गया है. मतदान शुरू होने से पहले की रात 1:30 बजे के करीब हुई इस घटना के बाद गंभीर हालत में दोनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. ज्ञात हो कि चुनाव आयोग ने एक दिन पहले ही कहा था कि जिन क्षेत्रों में हिंसा होगी, उसकी पूरी जवाबदेही स्थानीय थाना प्रभारी और पुलिस प्रशासन की होगी.

सिर्फ पश्चिमी मेदिनीपुर ही नहीं, पूर्वी मेदिनीपुर के दक्षिण कांथी विधानसभा क्षेत्र के के सीरिया इलाके में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगा है. इस घटना में दो भाजपा कार्यकर्ताओं के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. बताया गया है कि हमले के बाद जब भाजपा कार्यकर्ता भागने लगे, तो उन्हें तृणमूल कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और जमकर उनकी धुनाई कर दी.

वहीं, खेजुरी के एक नंबर ब्लॉक वीरबंद इलाके में तृणमूल के पोलिंग एजेंट को कथित तौर पर मतदान केंद्र से बाहर भगा दिया गया है. खेजुरी के ही बटतला इलाके में रात भर बमबाजी हुई, जिसमें भाजपा के कई कार्यकर्ता घायल हो गये. यहां तक कि मतदान से पहले तक बमबारी होती रही. स्थानीय पुलिस प्रशासन पर सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप भाजपा ने लगाया है. इस संबंध में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें