1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. police using tough measure for uttar bengal security adg ib neeraj kumar singh met top oficials abk

उत्तर बंगाल की सुरक्षा पर नजर, ADG नीरज सिंह की पुलिस आयुक्त, SP और IB ऑफिसर्स के साथ बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर बंगाल की सुरक्षा पर नजर
उत्तर बंगाल की सुरक्षा पर नजर
प्रभात खबर

Bengal News Today: उत्तर बंगाल में हिंसा की खबरों के बीच पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में है. इसी बीच मंगलवार को एडीजी (आईबी) नीरज कुमार सिंह ने उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के एसपी, सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर और खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की. सिलीगुड़ी में एक बंद कमरे में हुई इस अहम बैठक में सुरक्षा से जुड़े मामले को लेकर चर्चा किए जाने की बात कही जा रही है. आखिर इस बैठक में किस तरह की चर्चाएं की गई हैं, इसका पता नहीं चल सका है. बैठक को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी थे.

उत्तर बंगाल के आईजी डीपी सिंह, दार्जीलिंग रेंज के डीआईजी अमित पी जवालगी, जलपाईगुड़ी रेंज के डीआईजी अन्नप्पा इ, सिलीगुड़ी के पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा, आईबी नॉर्थ बंगाल की आईजी ओजी पाल
बैठक में कौन रहे मौजूद

सूत्रों के मुताबिक बैठक में वर्तमान सुरक्षा व्यवस्था और भविष्य में उत्तर बंगाल को अलग राज्य बनाने की मांग से जुड़े आंदोलन होने की स्थिति में सुरक्षा के संभावित इंतजामों पर विस्तार से चर्चा की गई. इतना ही नहीं उत्तर बंगाल को अलग राज्य की मांग जोर पकड़ने पर कांतापुर लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन (केएलओ) फिर से सक्रिय होता है तो इसे कैसे संभालना है? इन सब विषयों पर गंभीरता से चर्चा की गई. इस अहम बैठक में अलगाववादी आंदोलन कोल छोड़कर मुख्यधारा में लौटने वालों से किए गए वादे कहां तक पूरे हुए, इस भी चर्चा होने की खबर आई है.

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल चुनाव बाद जारी हिंसा का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) का प्रतिनिधिमंडल फिर से उत्तर बंगाल दौरे पर है. मंगलवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के उपाध्यक्ष सहित चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरा. यहां से सभी मालदा न्यू सर्किट हाउस के लिए रवाना हुए. बुधवार की दोपहर को वो लोग चुनाव बाद हुई हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात कर सकते हैं. बता दें 29 जून को जादवपुर में हिंसा पीड़ितों से मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्यों पर हमला हुआ था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें