1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm narendra modi will connet kalighat and dakshineshwar by inaugurating north south metro line at kolkata between noapara dakshineswar before bengal election 2021 mtj

कालीघाट से दक्षिणेश्वर को जोड़ेंगे मोदी, चुनाव से पहले बंगाल को देंगे कई रेल परियोजनाओं का तोहफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिणेश्वर के खूबसूरत मेट्रो स्टेशन का फोटो किया ट्वीट.
प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिणेश्वर के खूबसूरत मेट्रो स्टेशन का फोटो किया ट्वीट.
Twitter
  • कलाईकुंडा और झारग्राम के बीच तीसरी लाइन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

  • अजिमगंज से खगराघाट रोड सेक्शन की डबलिंग का उद्घाटन किया जायेगा

  • डानकुनी और बारुईपुर के बीच चौथी रेल लाइन का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

  • रसूलपुर और मगरा के बीच तीसरी रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कोलकाता के दो छोर पर स्थित मां काली के दरबारों को जोड़ने आ रहे हैं. नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे और इसके साथ ही मेट्रो रेल से कालीघाट से दक्षिणेश्वर तक का सफर आसान हो जायेगा. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री हुगली जिला में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के लिए मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे. उन्होंने बताया कि यह उद्घाटन कार्यक्रम सोमवार को दोपहर बाद निर्धारित है और 4.1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन के बाद नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को फायदा होगा.

मेट्रो रेल के उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार के बाद नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन के इच्छुक श्रद्धालुओं को तेजी से और प्रदूषण मुक्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी. मेट्रो अधिकारी ने बताया कि दक्षिण की तरफ कवि सुभाष स्टेशन के यात्रियों को दक्षिणेश्वर तक की 31 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में अब केवल एक घंटे से कुछ अधिक समय लगेगा.

प्रधानमंत्री का हुगली के डनलप मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेलवे की कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि उनकी यात्रा के दौरान कलाईकुंडा और झारग्राम के बीच तीसरी रेल लाइन परियोजना का उद्घाटन किया जायेगा.

अजिमगंज से खगड़ागढ़ रोड सेक्शन पर रेल लाइन की डबलिंग होगी, हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड लाइन सेक्शन के डानकुनी और बारुईपाड़ा के बीच चौथी लाइन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. साथ ही हावड़ा-बर्दवान मेन लाइन सेक्शन में रसूलपुर और मगरा के बीच तीसरी लाइन का उद्घाटन भी करेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें