1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi will increase tension of mamata banerjee by gifting noapara dakshineshwar metro worth rs 464 crore to kolkata several railway schemes for hooghly district before bengal election 2021 mtj

22 फरवरी को फिर बंगाल में PM Modi, चुनाव से पहले बंगाल को ये गिफ्ट देकर बढ़ायेंगे ममता बनर्जी की टेंशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
22 फरवरी को फिर बंगाल आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
22 फरवरी को फिर बंगाल आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
PTI

कोलकाता/नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी 2021 को पश्चिम बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं. बंगाल चुनाव से पहले अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे. कोलकाता में 464 करोड़ रुपये के साथ-साथ हुगली जिला में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

राजधानी कोलकाता में नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे और इस खंड पर पहली मेट्रो सेवा को हरी झंडी दिखायेंगे. हुगली जिला को भी प्रधानमंत्री कई रेलवे परियोजनाओं की सौगात देंगे. सोमवार को शाम लगभग साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के हुगली में कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है.

इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो रेलवे के विस्तार का उद्घाटन करेंगे और इस खंड पर पहली मेट्रो सेवा को हरी झंडी दिखायेंगे. कुल 4.1 किलोमीटर के इस विस्तार का निर्माण 464 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और यह पूरी तरह केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित है. इसके अलावा मोदी राज्य में कई अन्य रेल परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.

इससे पहले, प्रधानमंत्री सुबह लगभग 11:30 बजे असम के धेमाजी के सिलापाथर में आयोजित एक कार्यक्रम में तेल एवं गैस क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे.

इसके बाद श्री मोदी इंडियन ऑयल की बोंगाईगांव रिफाइनरी की एक इकाई, डिब्रूगढ़ के मधुबन में ऑयल इंडिया लिमिटेड के सेकेंडरी टैंक फार्म और तिनसुकिया के हेबड़ा गांव में एक गैस कंप्रेशर स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वह धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन और सुआलकुची इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास भी करेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें